मथुरा के बाद कोसीकलां में खाद्य सुरक्षा विभाग ने की छापामार कार्यवाही

व्यापारियों ने किया सैंपलिंग का विरोध, मारपीट करने और महीनेदारी के लिए दबाव बनाने का लगाया आरोप

0
125

मथुरा, 15 दिसम्बर।
जनपद में मिलावटी खाद्य सामग्री की बिक्री जोरों पर है, जिस पर अंकुश लगाने के लिए आजकल खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। व्यापारियों द्वारा इस अभियान का विरोध भी किया जा रहा है।

इसी क्रम में आज शुक्रवार को सूचना के आधार पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अभिहित अधिकारी चंदन पांडे अपनी टीम के साथ कोसीकलां पहुंचे, जहां उन्होंने रूपचंद बंशीधर नामक मसाला व्यापारी के यहां कार्यवाही कर मसालों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टीम को कुछ मसालों में मिलावट का अंदेशा हुआ। इस पर टीम द्वारा उन मसालों के सैंपल भर लिए गए।

इस दौरान जानकारी मिलने पर मौके पर व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी पहुंच गए। उन्होंने सैंपलिंग का विरोध करते हुए विभाग के अभिहित अधिकारी चंदन पांडे पर व्यापारी के साथ मारपीट किए जाने का आरोप भी लगाया। बाद में विभागीय टीम के अपनी कार्यवाही की जानकारी देने के लिए थाने पहुंचने पर व्यापारी नेता भी वहां पहुंच गए। उन्होंने वहां भी अपना विरोध जताया और सैंपलिंग की कार्यवाही को गलत बताया। हालांकि दोनों पक्षों में से किसी की ओर से पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई।

जब खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अभिहित अधिकारी चंदन पांडे से बात की गई तो उन्होंने सैम्पल लिए जाने की जानकारी दी और मारपीट के आरोप को दबाव बनाने की राजनीति बताया।

वहीं व्यापार मंडल के अध्यक्ष अशोक बठैनिया का कहना है कि टीम की महीनेदारी बँधी हुई है, जो समय पर न मिलने पर टीम द्वारा ऐसी कार्यवाहियां कर व्यापारियों पर अनुचित दबाव बनाया जाता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here