देश-दुनिया में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया प्रभु यीशु मसीह का जन्मदिन

0
69

(मोहित चतुर्वेदी)
मथुरा 25 दिसंबर।
सोमवार को प्रभु यीशु मसीह का जन्मदिवस देश दुनिया में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर चर्चों में विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित की गईं और आकर्षक सजावट की गई।

कासगंज शहर के सभी गिरजाघरों को रंगबिरंगी रोशनी से सजाया गया। ईसाई समाज के घर अठखेलियां करती रोशनी से जगमगा रहे थे। सोमवार की सुबह कासगंज के सदर चर्च में मसीह समाज के लोग जुटे रहे। उनके जन्म के साथ ही गिरजाघरों में उनके स्वागत के लिए प्रार्थना का दौर शुरू हो गया। गरीब और असहाय लोगों को दान पुण्य कर मसीह के पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया गया।

आयोजन के सम्बंध में यूनिस लाल ने बताया कि यह मौका ईसाई समाज के लिए बेहद खास होता है। इसलिए प्रभु के जन्म के साथ प्रार्थना की जाती है, क्योंकि प्रभु ने मानव जीवन के कल्याण के लिए जन्म लिया है।

अलीगढ़ जनपद में भी रविवार देर रात गिरजाघरों में यीशु के जन्मदिन का उत्सव आरंभ हो गया। पूरी रात संगीत की धुनों पर थिरकते नजर आए।

सोमवार को अलीगढ़ के सभी गिरजाघरों में प्रातः प्रार्थना सभाएं आयोजित की गईं, जिसमें प्रभु यीशु के अनुयायियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। प्रार्थना सभा के दौरान परमपिता यीशु के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया।

मथुरा शहर में भी जगह-जगह प्रभु यीशु मसीह का जन्म दिवस ईसाई समाज द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

इस अवसर पर जहां समाज के लोगों के द्वारा गिरजाघरों में विशेष प्रार्थना सभाओं में भाग लिया गया तो वहीं जगह-जगह सेंटा क्लाज के द्वारा बच्चों को उपहार भेंट कर इस पर्व का उल्लास मनाया गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here