मथुरा में 16 राज्यों के प्रतिभागियों की चोई क्वांग डू चैम्पियनशिप शुरू

0
103

(वेदप्रकाश/राजीव)
मथुरा 28 दिसंबर।
दो दिवसीय 14वीं नेशनल चोई क्वांग डू चैम्पियनशिप का शुभारम्भ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे मुख्य विकास अधिकारी पवन कुमार गंगवार द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया। इस दौरान उनके साथ सीएफआई के जनरल सेक्रेटरी मास्टर विक्रम एस थापा, नियो न्यूज़ के वरिष्ठ पत्रकार योगेश खत्री, आयोजन सचिव प्रशांत यादव सहित विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधिगण भी मौजूद रहे।
चैंपियनशिप की शुरूआत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुई। बृज के लोक कलाकारों ने राधाकृष्ण के भक्तिमय भजनों पर अपनी प्रस्तुतियां देकर देश के विभिन्न राज्यों से आए खिलाड़ियों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। मयूर नृत्य व फूलों की होली सहित सुदामा की प्रस्तुति से कार्यक्रमस्थल भक्तिमय हो उठा।

समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे मुख्य विकास अधिकारी पवन कुमार गंगवार ने एसोसिएशन के प्रयासों की सराहना करते हुए बच्चों के लिए खेल को बेहद महत्वपूर्ण बताया।

चोई क्वांग डू एसोसिएशन द्वारा आयोजित नेशनल चैंपियनशिप में देश के 16 राज्यों के खिलाड़ियों ने भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता का आयोजन विभिन्न आयु वर्गों में किया जा रहा है, जिसमें नन्हे मुन्ने बच्चे भी चोई क्वांग डू के हुनर दिखाते हुए नजर आ रहे हैं।

चैंपियनशिप के अंतर्गत देर शाम तक विभिन्न वर्गों के मुकाबले खेले गए जिसमें खिलाड़ियों ने चोई क्वांग डू के हैरतअंगेज पैंतरे पेश किए। अंडर-14 वर्ग में हरियाणा के आयुष ने पहला स्थान प्राप्त किया। वही पंजाब के अभिनव ने अंडर-16 वर्ग में पहला स्थान प्राप्त किया। अंडर-16 में ही मथुरा के आरव अग्रवाल ने दूसरा स्थान हासिल किया। अंडर 10 बॉयज वर्ग में महाराष्ट्र के जगताप ने पहला स्थान प्राप्त किया। खबर लिखे जाने तक चैम्पियनशिप के मुकाबले जारी थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here