पद्मावती के गाने ‘घूमर’ में ऐसा है दीपिका का शाही अंदाज, PHOTOS वायरल

0
39

साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म पद्मावती का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. निर्देशक संजय लीला भंसाली अपनी फिल्मों के भव्य सेट डिजाइन के लिए जाने जाते हैं. आज फिल्म का पहला गाना घूमर रिलीज होने वाला है. यह दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गया है. यह एक्ट्रेस के द्वारा किए गए अब तक के मोस्ट चैलेंजिंग डांस में से एक है.

इस गाने की श्रेया घोसाल ने गाया है. फिल्म का म्यूजिक खुद निर्देशक संजय लीला भंसाली ने दिया है. दीपिका ने इस सीक्वेंस के लिए मशहूर घूमर एक्सपर्ट ज्योति डी तोमर से डांसिंग स्किल सीखे हैं. ज्योति घूमर स्कूल चलाती हैं, जिसका निर्माण संतरामपुर की दिवंगत पद्मश्री एचएच राजमाता गेवेरदन कुमारीजी ने किया था. इस गाने को ट्रेडिशनल राजपुताना लुक दिया गया है.

सूत्रों के अनुसार, इस डांस को परफॉर्म करना दीपिका के लिए काफी मुश्किल भरा था. उन्होंने बहुत जल्दी स्टेप्स सीख लिए थे. इस गाने को शूट करते हुए दीपिका ने 66 बार घुमाव लिए. इस गाने के लिए दीपिका ने हैवी ज्वैलरी और भारी भरकम कॉस्टयूम पहना हुआ है.

फिल्म के पहले गाने घूमर पर बोलते हुए दीपिका ने बॉलीवुड लाइफ से कहा, संजय सर के द्वारा दिया हुआ यह अबतक का सबसे मुश्लिक सॉन्ग सीक्वेंस रहा है. फिल्म की शूटिंग इस गाने के साथ शुरू हुई और मैं उस दिन को कभी नहीं भुला सकती. ऐसा लगा मानो पद्वमावती की आत्मा मेरे शरीर में आ गई हो. यह फीलिंग मुझे अभी भी महसूस होती है और सालों तक मुझे यह याद रहने वाला है.

बता दें, घूमर राजस्थान का लोक नृत्य है. जिसे राजस्थानी महिलाएं खास मौकों पर परफॉर्म करती हैं. यह नृत्य राजपूताना शाही अंदाज का प्रतीक है. नई नवेली दुल्हन अपने ससुराल में प्रवेश करने के दौरान घूमर डांस करती है.

फिल्म पद्मावती 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. इसमें दीपिका के अलावा रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मेन लीड में हैं. इसमें रणवीर सिंह बैडमैन अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे हैं, वहीं शाहिद रानी पद्मावती के पति राजा रतन सिंह की भूमिका में हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here