पुलवामा में जैश का आतंकी हमला : 5 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर, नौशेरा में पाक गोलीबारी में भी एक जवान शहीद

0
226

पुलवामा में जैश का आतंकी हमला : 5 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर, नौशेरा में पाक गोलीबारी में भी एक जवान शहीद

योगेश खत्री
श्रीनगर 31 दिसंबर।
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बीती मध्यरात्रि के बाद सीआरपीएफ कैंप पर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ। इस आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए। वहीं हमले के बाद की गई घेराबंदी में दो आतंकियों को मार गिराया गया जबकि एक आतंकी अभी और ट्रेनिंग सेंटर में छुपा बताया जा रहा है। वहीं जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाक की ओर से की गई गोलीबारी में भी एक जवान शहीद हो गया।

रात्रि लगभग 2 बजकर 10 मिनट पर हुए इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। जैश ने इस हमले को पठानकोट से बड़ा हमला बताया है। जैश के अनुसार यह हमला उसके कमांडर नूर मोहम्मद की मौत का बदला है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में धमाके के आरोपी जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर नूर मोहम्मद को 26 दिसंबर को पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। नूर पैरोल पर रिहा होने के बाद से फरार था।

पुलवामा स्थित CRPF ट्रेनिंग सेंटर में रात्रि में करीब तीन आतंकी हैंड ग्रेनेड फेंकते और फायरिंग करते हुए घुसे, जिन्हें सीआरपीएफ, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घेर लिया। घेरे जाने के बाद आतंकी ट्रेनिंग सेंटर की एक इमारत की चौथी मंजिल में जा छिपे, जिनसे कई घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद दो आतंकियों को मार गिराया गया जबकि एक आतंकी अभी भी इमारत में छुपा बताया जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए की गई गोलीबारी में भी एक भारतीय जवान शहीद हो गया इस प्रकार वर्ष 2017 के अंतिम दिन पाकिस्तान ने भारत को दो बड़े जख्म देते हुए 6 जवानों को अपनी शहादत देने के लिए मजबूर कर दिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here