2017 की विदाई और 2018 के स्वागत को तैयार कासगंज

0
85

2017 की विदाई और 2018 के स्वागत को तैयार कासगंज

गुड्डू यादव
कासगंज 31 दिसंबर।
खट्टी मीठी यादों के साथ यह साल 2017 विदा हो गया। 2018 का नए साल के स्वागत इंतजार में पलक पांवडे बिछाए दुनियाभर के लोग इस आशा के साथ बेसब्र हुए जा रहे हैं कि यह वर्ष जीवन में ढेरों खुशिया लेकर आएगा।

वर्ष 2018 की तैयारियां को लेकर आज अंतिम दिन बाजारों में जमकर ग्रीटिंग कार्ड और उपहार भेंट करने के लिए खरीददारी भी हुई।

आपकों बता दें कि आज सुबह सोमवार लोग नींद से उठेंगे तो उन्हें नए साल 2018 का अहसास होगा।इस सुनहरे और खास पल को मनाने के लिए हर कोई अपने अपने अंदाज में जश्न की तैयारियां में जुटा नजर आया।

सोशल मीडिया पर बधाईयों का दौर

इस बदलती डिजीटल दुनिया में हर कोई डिजीटल बनता जा रहा है।ग्रीटिंग कार्डों के अलावा अब फेसबुक वाट्सएप पर नव वर्ष की शुभकामनाएं देने का सिलसिला कई दिनों से चल रहा है। हर कोई अपने इष्ट मित्रों, रिश्तेदारों के अलावा मां-बाप को भी नव वर्ष की शुभकामनाएं प्रेषित कर रहे हैं। इसके कारण लोग सोशल मीडिया पर लोग बधाईयाँ प्रेषित करने में बिजी दिखाई दिए।साथ ही विभिन्न बेबसाइड पर ग्रिटिंग कार्ड्स के साथ संदेश भी उपलब्ध हैं। बस कार्ड डाउनलोड और संदेश काॅपी कर पेस्ट कर अपनों को संदेश दे रहे हैं।

घरों में भी होगी पार्टी

जो किन्ही कारणों से बाहर जाकर पार्टी नहीं कर सकते, वो घर ही इस रात को यादगार बनाएंगे। तरह-तरह के पकवान तो बनेंगे ही यानी ताश, कैरम आदि खेलकर एंजाॅय करेंगे। एसजी काॅलेज की छात्रा अमिशा यादव, प्रति शर्मा, अंजली यादव, समिता ने बताया कि वह हर साल 31दिसम्बर को नई नई डिश बनाती। इस बार भी प्लानिंग की है और आयोजन का नाम दिया है।हाउस पार्टी के साथ साथ डांस के लिए म्यूजिक सिस्टम भी तैयार है।

आसमां भी होगा रंगीन

जैसे रात के 12 बजेंगे, सूमचा आसमां आतिशबाजी से रंगीन हो जाएगा। लोगों ने विशेष रूप से इस दिन के लिए आतिशबाजी की खरीददारी की है।

दोस्ती निभाने का संकल्प

2018 की नए साल की खुशी में दोस्त एक दूसरे को गिफ्ट ही नहीं देते बल्कि पूरे साल एक दोस्ती निभाने का संकल्प लेते हैं। इसलिए यह दिन आज खास होगा। दोस्तों ने गिफ्ट और मिठाईयाँ बुके भेंट करने के लिए तैयारी पूरी कर ली है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here