कासगंज के 950 होमगार्ड जवानों को नहीं मिला छह माह से वेतन

0
44

 

कासगंज के 950 होमगार्ड जवानों को नहीं मिला छह माह से वेतन

गुड्डू यादव
कासगंज 4 जनवरी 2018।
जिले के विभिन्न स्थानों पर तैनात होमगार्ड छह महीने से वेतन न मिलने के कारण आर्थिक तंगी का दंश झेल रहे हैं। वेतन मिलने में हो देरी के चलते जवानों ने कई बार जिला प्रशासन से लेकर आलाधिकारियों को अवगत कराया। लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। एक बार फिर उन्होंने गुरूवार को विभाग के कमांडेंट से वेतन दिलाये जाने की मांग उठाई।

आपकों बतादें कि कासगंज जिले में नौ सौ पचास होमगार्ड के जवान हैं, जो यातायात व्यवस्था संभालने से लेकर विभिन्न थानों और अधिकारियों के यहां ड्यूटियां दे रहे हैं। लेकिन होमगार्डो को पिछले छह महीने से वेतन नहीं मिला है जबकि वह बखूबी अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं।

आज गुरूवार को होमगार्ड संघ के अधिकारियों ने कमांडेट कार्यालय पर पहुँचकर जिला कमांडेट अधिकारी अनिल यादव से मुलाकात की और बताया कि विभाग के उदासीन रवैए के चलते उन्हें छह महीने से वेतन नहीं मिला है। वह दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं और इस वक्त वह आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। इस मामले की लगातार वह शिकायत जिलाधिकारी के अलावा अपने विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत करा रहे हैं। अगर विभाग ने जल्द ही उन्हें वेतन नहीं दिया तो आने वाले समय में होमगार्ड का काम छोड कर दूसरा काम करने को मजबूर होंगे।

इस मामले की जानकारी होमगार्ड्स कमांडेट अनिल यादव से की गई तो वह कैमरे से बचते नजर आए और बाद में उन्होंने फेस टू फेस वार्ता के दौरान बजट का रोना जरूर रोया। कहा कि जल्द ही बजट आने पर वेतन दिया जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here