रिश्ते में बुआ भतीजे लगने वाले प्रेमी युगल ने ट्रेन से कटकर जान गंवाई

0
1151

 

( योगेश खत्री/सौरव शर्मा )
फरह (मथुरा), 9 जनवरी 2018 ।
फरह थाना क्षेत्र रैपुराजाट रेलवे ट्रैक पर प्रेमी प्रेमिका ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। रिश्ते में बुआ भतीजे लगने वाले प्रेमी युगल के जान देने की सूचना पर पुलिस और जीआरपी मौके पर पहुँची जबकि मृतकों का पंचनामा फरह पुलिस ने भरकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

हमारे फरह संवाददाता जगमोहन के अनुसार कल देर रात से दोनों घर से गायब थे। दोनों के परिजनों और पुलिस ने उनकी खोजबीन की तो लड़के के ताऊ बिजेंद्र से लड़के की मोबाइल पर बात हुई। उन्होंने लड़के से घर आने के लिए कहा तो बताते हैं कि लड़की ने कहा कि फिर मैं कहां जाऊंगी ?

इसके बाद आज सुबह प्रेमी युगल हेमा (15) और बिपिन (22) निवासीगण मिर्जापुर ठाकुरान के रैपुराजाट फाटक के समीप ट्रेन से कटने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने इसकी सूचना दोनों के परिजनों को दी। मौके पर लड़की के परिजन तो आ गए। लेकिन लड़के के परिवार में से कोई नहीं आया। बाद में दिखवाया गया तो लड़के का परिवार के घर पर ताला लगा था। इसलिए ऐसा लगता है जैसे पारिवारिक दबाव बढ़ने पर ही दोनों ने खुदकुशी कर ली हो।

फरह थाने के प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र सिंह के अनुसार प्रथमदृष्टया यह मामला दोनों के द्वारा आत्महत्या किए जाने का ही प्रतीत हो रहा है क्योंकि दोनों की लाशें एक ही ट्रैक पर मिली हैं। फिर भी मामले की जांच अभी जारी है। उनकी लड़के के परिवार वालों से भी बात हो गई है और वे थाने पर आ रहे हैं। फिलहाल किसी की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है।

घटना की पृष्ठभूमि में बताया जाता है कि किशोरी हेमा और युवक बिपिन के मध्य पिछले करीब 2 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह प्रेम प्रसंग रिश्तेदारी की वजह से दोनों के परिवारों को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं था। इसलिए इस प्रेम प्रसंग को लेकर दो-तीन महीने पहले विवाद भी हुआ था। लड़की टाउनशिप के समीप रहने वाले अपने जीजा के यहां रहकर वहीं पढ़ रही थी, जो समय-समय पर गांव में रहने वाली अपनी मां और छोटी बहन से मिलने आती रहती थी। इसी मध्य उसकी मुलाकात उसके भतीजे बिपिन से भी हो जाया करती थी जबकि बिपिन भी उससे मिलने कभी-कभी टाउनशिप पहुंच जाता था। शेष बातें उनकी मोबाइल पर हो जाया करती थीं। लड़की रात्रि में ही अपने घर आई थी। उसके फुफेरे भाई ओमप्रकाश ने उसकी हत्या किए जाने का लड़के वालों पर आरोप लगाया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here