मथुरा के कोसीकलाँ रेलवे स्टेशन पर हृदयविदारक घटना, ट्रेन से कटकर बुआ-भतीजे और दुधमुंही बच्ची की हुई दर्दनाक मौत

0
55

 

(योगेश खत्री/मोहित चतुर्वेदी)

कोसीकलाँ (मथुरा) 11 जनवरी 2018 ।
कोसीकलां रेलवे स्टेशन पर आज सुबह एक हृदयविदारक घटना हो गई, जिसमें एक महिला उसके युवा भतीजे और 3 माह की बच्ची की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महिला और युवक ने बच्ची के साथ ट्रेन से कटकर खुदकुशी की जबकि मृतकों के परिजनों और पुलिस के अनुसार यह एक दुर्घटना ही है, जिसमें प्रेम प्रसंग आदि जैसी कोई बात नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार बल्लभगढ़ फरीदाबाद की कृष्णा पुरी कॉलोनी के सेक्टर 25 की रहने वाली 28 वर्षीय ज्योति पत्नी देवेंद्र कुछ ही दूरी पर रहने वाले अपने भाई के लड़का 18 वर्षीय शिव कुमार के साथ आज सुबह करीब 5:30 बजे नूह मेवात निवासी अपने बीमार तैया ससुर जय किशन को देखने के लिए निकली। ज्योति के साथ उसकी 3 माह की बच्ची रीतिका भी थी। ज्योति, शिव कुमार और बच्ची रीतिका वहां से तेज गति से निकलती तमिलनाडु एक्सप्रेस से कट गए, जिससे उनकी तत्काल दर्दनाक मौत हो गई।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महिला और युवक ने बच्ची के साथ ट्रेन से कटकर खुदकुशी की और उन्हें प्रथमदृष्टया यह मामला प्रेम प्रसंग का लगा। राजकीय रेलवे पुलिस भी शुरू में यही मानकर चल रही थी।

लेकिन बाद में सूचना मिलने पर मृतकों के परिजन जब कोसीकलां रेलवे स्टेशन पहुंचे तो उन्होंने ऐसी किसी भी संभावना से स्पष्ट इनकार किया। मृत महिला ज्योति के पति देवेंद्र ने नियो न्यूज़ को फोन पर बताया कि इस मामले में प्रेम प्रसंग जैसी कोई बात नहीं है और न ही उनके द्वारा खुदकुशी की गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें मेवात के लिए पलवल जाना था कोसीकला शायद वे भूले से आ गए होंगे, जहां से कोई गाड़ी न होने के कारण बस पकड़ने के लिए वे बाहर निकल रहे होंगे।

इसके बाद राजकीय रेलवे पुलिस भी इसे महज एक दुर्घटना ही मान रही है। जीआरपी की कोसीकलाँ चौकी के इंचार्ज बीडी पांडेय के अनुसार यह घटना आज सुबह करीब 8:50 बजे की है। उन्होंने कहा कि संभवत प्लेटफार्म नंबर 2 से 1 पर जाने के लिए रेल लाइन पार करते समय वह तमिलनाडु एक्सप्रेस की चपेट में आ गए होंगे, जिससे उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि पहले उन्हें भी यह मामला प्रेम प्रसंग के चलते खुदकुशी का लग रहा था जबकि अब उन्हें ऐसी कोई संभावना नजर नहीं आ रही है क्योंकि महिला के पति के अलावा उसका पिता और युवक की मां भी यहां आ गई है, जिनमें से कोई इस बात को नहीं मान रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here