मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलीं कथक नृत्यांगना गीतांजलि शर्मा

कलाकारों की समस्याओं से कराया अवगत

0
354

 

सौरव शर्मा
लखनऊ।
यश भारती एवं अन्य कई पुरस्कारों से सम्मानित प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना गीतांजलि शर्मा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात कर उन्हें कलाकारों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।

इस मौके पर महाभारत सीरियल के द्रोणाचार्य प्रमुख कलाकार सुरेंद्र पाल सिंह, साहित्यकार लेखक योगेश प्रवीण, शास्त्रीय नृत्यांगना डॉक्टर कुमकुम धर, सरोद वादक पंडित विकास महाराज,  हास्य कवि सर्वेश अस्थाना, हस्त शिल्पी आईएन तथा कई अन्य कलाकार मौजूद रहे ।

गीतांजलि शर्मा के नेतृत्व में सभी कलाकारों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताया कि किसी भी देश व प्रदेश की धरोहर व उसकी संस्कृति से परिचय कराने का काम कलाकार करते हैं। विदेशों में भी देश की संस्कृति कलाकारों के माध्यम से ही प्रचारित होती है। इसलिए कलाकारों एवं साहित्कारों को उचित सम्मान मिलना बेहद जरूरी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरल एवं सहज स्वभाव को देख सभी कलाकारों ने उनकी तारीफ करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृज में अगले माह होने वाले होली के कार्यक्रम के बारे में भी सभी से चर्चा की तथा ब्रज की मशहूर कलाकार गीतांजलि शर्मा को मथुरा वृन्दावन के विकास से जुड़े कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इस मौक़े पर गीतांजलि शर्मा ने मुख्यमंत्री को प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here