शासन की मंशा के अनुरूप पात्रों योजनाओं का लाभ अवश्य मिले – कमिश्नर

पंचायतीराज दिवस के आयोजन में कमिश्नर और डीएम ने प्रतिभाग किया, पानी की समस्या का निदान प्राथमिकता के आधार पर करें - जिलाधिकारी, अवर अभियंता सिंचाई के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने वेतन रोका

0
69

मथुरा 24 अप्रैल।
केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा ग्राम स्वराज्य अभियान के अन्तर्गत राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस के अवसर पर ग्राम महुअन के प्राथमिक विद्यालय में मण्डलायुक्त के0 राम मोहन राव एवं जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने भाग लिया। मण्डलायुक्त ने अवगत कराया कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सरकार की मंशा के अनुसार कार्य करें अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें। कमिश्नर ने पेंशन, शौचालय तथा उज्जवला सहित अन्य कई योजनाओं की समीक्षा की और संबंधित विभगों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर पात्र को योजनाओं का लाभ दिलायें। उन्होंने कहा कि योजनायें पात्र व्यक्ति तक पहुँचाने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ग्रामों में खुली बैठक कर पात्रता की सूची तैयार कर लाभार्थी को योजनाओं का लाभ दिया जाय और अपात्र व्यक्ति मिलने पर उसको ब्लैकलिस्टेड किया जाये।

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र को उपस्थित खुली चौपाल में ग्रामीणों ने पानी की समस्या से अवगत कराया। उन्होंने जल निगम को निर्देशित करते हुए कहा कि पानी की समस्या का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि समस्या का जल्द ही निस्तारण करा दिया जायेगा। जिलाधिकारी ने महुअन स्थित प्राथमिक विद्यालय में जन चौपाल के दौरान आगरा नहर के अवर अभियंता सिंचाई की अनुपस्थित पर एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये। इस अवसर पर एसडीएम सदर शेखरक्रान्ति सिंह, पंचायतीराज विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here