ऑडिशंस के लेवल-1 का समापन

0
206

आदित्या आहूजा, वैशाली सोनी कैमरामैन राकेश पचौरी, जगमोहन

नियो न्यूज़ के मेगा सिंगिंग कंपटीशन अब मथुरा के ऑडिशन का दौर जारी है, लेकिन एक पड़ाव समाप्त हो चुका है। जी हां हम बात कर रहे हैं अब गाएगा मथुरा के ऑडिशन के लेवल वन की। जिसका समापन बुधवार को हो गया। वैसे तो लेवल-1 का समापन सोमवार को ही हो गया था लेकिन नियो न्यूज़ ने उन प्रतिभागियों को एक और मौका देने का सोचा था जो 16 तारीख से 23 अप्रैल तक चले ऑडिशंस के लेवल-1 में किसी वजह से प्रतिभाग नहीं कर सके थे। यही कारण था कि 25 अप्रैल बुधवार को हर वर्ग के उन प्रतिभागियों ने भाग लिया था जो अब तक ऑडिशंस नहीं दे सके थे। चाहे सीनियर वर्ग हो, चाहे जूनियर वर्ग और चाहे सब जूनियर वर्ग हो, बुधवार को हर वर्ग के प्रतिभागियों ने ऑडिशंस दिए। इसके लिए प्रातः से ही प्रतिभागियों का आगमन शुरू हो गया था। सभी प्रतिभागी ऑडिशन स्थल एलीट न्यू जेनरेशन स्कूल पर पहुंच कर अपनी बारी का इंतजार करते दिख रहे थे। इधर नियो न्यूज़ के सदस्य स्वाति गुप्ता, रजनी एवं अनन्या द्वारा टैग नंबर वितरित करने का क्रम भी शुरू कर दिया गया था। बुधवार को ऑडिशंस शुरू होते, इससे पहले हमारे टीम के सदस्य द्वारा इंफॉर्मेशन डेस्क से लेकर सेल्फी पॉइंट, आकर्षण का केंद्र रह रही रंगोली, टेलीविज़न स्क्रीन, वेटिंग रूम  और तो और स्टूडियो तक का एक दृश्य दिखाया गया।

इधर ऑडिशन का क्रम भी शुरू हो गया था, लेकिन आपको बता दें कि ऑडिशन देने से पहले सभी प्रतिभागियों को ऑडिशन देते समय मंच पर किस जगह खड़ा होना है, गाना गाने के लिए माइक कैसे पकड़ना है आदि जानकारियां भी प्रतिभागियों को दी गई।

बताते चलें कि बुधवार को सबसे पहले सब जूनियर वर्ग, जिसमें 5 से 12 साल तक के नन्हे मुन्ने बच्चे थे, उनके ऑडिशंस हुए। इसके बाद जूनियर वर्ग और फिर सीनियर वर्ग के ऑडिशन हुए। आपको बता दें कि स्टूडियो में चल रहे ऑडिशंस के लाइव टेलीकास्ट के लिए नियो न्यूज़ द्वारा एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई है। जिससे प्रतिभागियों के साथ आए उनके माता-पिता मित्र एवं सहयोगी भी उनका लाइव टेलीकास्ट स्क्रीन पर भी देख सकें।

जैसे जैसे दिन चढ़ता जा रहा था ऑडिशनस अपने अंतिम दौर पर पहुंच रहा था। ऑडिशंस देने के लिए जहां स्टूडियो के अंदर भी प्रतिभागी लाइन में खड़े नजर आ रहे तो वहीं स्टूडियो के बाहर भी प्रतिभागी लाइन में खड़े देखे गए।

इधर सिलेक्टेड और अनसिलेक्टेड प्रतिभागियों का ऑडिशंस देकर बाहर आने का क्रम भी शुरू हो गया था। जहां सिलेक्टेड प्रतिभागी हंसते मुस्कुराते और हाथ हिलाते हुए ऑडिशन देकर स्टूडियो से बाहर आते देख रहे थे तो वहीं जो सेलेक्ट नहीं हो पाए वह प्रतिभागी भी मायूस होकर बाहर आते नजर आ रहे थे।

बताते चलें कि नियो न्यूज़ के मेगा सिंगिंग कम्पटीशन अब गाएगा मथुरा के लेवल-1 के ऑडिशन के आखिरी दिन बुधवार को सभी वर्ग के 152 प्रतिभागियों ने ऑडिशंस दिए, जिसमें से केवल 31 प्रतिभागी ही सिलेक्ट हो सके और उन्हें लेवल-2 के लिए टिकट प्रदान की गई। अब एक नजर अब तक के सफर पर डालें तो बताते चलें कि अब गाएगा मथुरा के लिए 1745 प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेशन कराए थे, जिसमें सीनियर वर्ग से 706, जूनियर वर्ग से 593 और सब जूनियर वर्ग से 446 प्रतिभागियों ने इस सुरों की जंग में अपनी ताल ठोकी थी। जबकि 1105 प्रतिभागियों ने ऑडिशंस में भाग लेकर अपने सुरों का प्रदर्शन किया जिसमें से केवल 276 प्रतिभागी सिलेक्ट हो सके और उन्हें लेवल-2 के लिए टिकट दी गई। अब 276 प्रतिभागी लेवल 2 के लिए मैदान में हैं। आपको बता दें कि लेवल 2 के ऑडिशन का 27 अप्रैल से आगाज हो जाएगा और 28 अप्रैल तक ऑडिशन चलेंगे। नियो न्यूज़ द्वारा लेवल 2 के ऑडिशन्स भी एलीट न्यू जेनरेशन स्कूल में ही करने का निर्णय लिया गया है।

इधर आपको यह भी बता दें कि नियो न्यूज़ चैनल पर प्रतिदिन टेलीकास्ट का दौर भी जारी है। प्रतिदिन एपिसोड वाइज टेलीकास्ट का प्रसारण किया जा रहा है। रात्रि 8 बजकर 5 मिनट पर और पुनः प्रसारण अगले दिन प्रातः 8 बजकर 15 मिनट और दोपहर में 3 बजकर 15 मिनट पर टेलीकास्ट का दौर जारी है। तो देखना न भूलिए नियो न्यूज़। आप हमारे एपिसोड और अब गाएगा मथुरा का प्रसारण नियो न्यूज़ के YouTube पेज नियो न्यूज़ मथुरा और फेसबुक पेज नियो न्यूज़ हर पल की खबर पर भी देख सकते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here