राज्य को अपराध मुक्त करने के लिए पुलिस को दिए गए हैं पूरे अधिकार : उप मुख्यमंत्री

0
231

अरुण यादव/सुभाष गोस्वामी/वैभव भारद्वाज
वृन्दावन 3 फरवरी 2018।
शनिवार को वृन्दावन आये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा करीब पौने बारह बजे हैलीकॉप्टर से पवनहंस हैलीपैड पहुंचे, जहाँ जिला प्रशासन द्वारा डिप्टी सीएम की अगवानी कर गार्ड ऑफ ऑनर दिए जाने के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया गया।

इसके बाद उपमुख्यमंत्री कार में सवार होकर काफिले के साथ ठाकुर बांकेबिहारी मन्दिर पहुंचे और ठाकुरजी के दर्शन किये। मन्दिर में सेवायतों ने उपमुख्यमंत्री का माल्यार्पण, पटुका व प्रसादी भेंट कर स्वागत किया। वहीं पत्रकारों से मुखातिब हुए डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त हो, इसके लिये पुलिस को पूरे अधिकार दिए गए हैं कि वह अपराध को पनपने न दें। लेकिन कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार पुलिस को भी नहीं है।

यही कदम जम्मू कश्मीर में सेना उठाती है तो उनके खिलाफ एफआईआर होती है, प्रश्न के जवाब में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस को गैरकानूनी काम करने का अधिकार नहीं है। अगर जनता की रक्षा के लिए कार्य करते समय अपराधी अवैध तरीके से सामना करता है तो पुलिस को आत्मरक्षा के लिये कदम उठाना ही होगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश में अब कानून व्यवस्था से जनता में विश्वास और अपराधियों में भय व्याप्त है।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बोर्ड परीक्षा के बारे में कहा कि सरकार की सख्ती का परिणाम है कि जो शिक्षा माफिया पहले जाली कॉपी छाप लेते थे, प्रश्नपत्र के बंडल गायब करते व नकली परीक्षार्थी बिठाते थे, उन सबको पकड़ा जा रहा है। हाल ही में ऐसे ही गिरोह का जौनपुर में भंडाफोड़ कर कई लोगों को पकड़ा गया है। हरदोई में भी ऐसे ही षड्यंत्र में कई लोगों को हिरासत में लेने के साथ ही डीआईओएस को सस्पेंड किया जा रहा है।

डिप्टी सीएम ने दावा किया है कि सभी जगह नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न होगी। इसी सम्बन्ध में मथुरा में भी मंडलायुक्त व जिलाधिकारी के साथ बैठक की जा रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here