निओ न्यूज का असर……………शिक्षक भर्ती घोटाला – बीएसए कार्यालय पहुंचे डायट प्राचार्य, प्रपत्र खंगाले

-गैर जनपद के नौकरी पाए सात शिक्षकों की नियुक्ति होगी रद्द -प्रमाण पत्रों के सत्यापन होने तक 185 शिक्षकों को नहीं मिलेगा वेतन

0
510

वेद प्रकाश गौतम

मथुरा। शिक्षक भर्ती घोटाले के खुलासे के बाद शिक्षा विभाग में हडकंप मचा हुआ है। सोमवार को डायट प्राचार्य डा. मुकेश अग्रवाल खुद बीएसए कार्यालय पहुंचे और 216 शिक्षकों की भर्ती के प्रमाण पत्रों की प़त्रावलि खंगाली। खुलासे के बाद 7 शिक्षकों की नियुक्ति को रदद करने तथा 185 शिक्षकों का वेतन रोकने के आदेश दिए गए है।

प्रदेश में 12460 शिक्षकों की भर्ती में मथुरा में 216 शिक्षकों की नियुक्ति की जानी थी। न्यायालय और बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव के आदेश के बाद मथुरा की 216 पदों की शिक्षक भर्ती में उन्हीं अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किए जाने थे जिन्होंने मथुरा से प्रशिक्षण प्राप्त किया था।

बावजूद इसके जिला चयन समिति द्वारा कई आवेदकों को नियुक्ति पत्र दे दिए गए जिन्होंने जनपद मथुरा से  प्रशिक्षण हासिल नहीं किया था। इनमें झांसी, संभल, मुरादाबाद, मेरठ से प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षक शामिल रहे। इस मामले का खुलासा सबसे पहले नियो न्यूज ने प्रमाणों के साथ किया। इसके बाद विभाग में हडकंप मच गया।

सोमवार को डायट प्राचार्य डा. मुकेश अग्रवाल स्वयं बीएसए कार्यालय पहुंचे और पत्रावलियों को खंगाला। उन्होंने गैर जनपद से प्रशिक्षण प्राप्त 7 शिक्षकों की नियुक्ति को रदद करने के साथ ही सभी 185 शिक्षकों का वेतन प्रमाण पत्रों के सत्यापन तक रोक दिया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here