शिक्षक भर्ती घोटाला………..

जांच में खुलने लगी घोटाले की परत -फर्जी अंकपत्र का मामला सामने आया, नोटिस जारी 

0
290

मथुरा। शिक्षक भर्ती घोटाले में जांच शुरू हुई तो घोटालों की परत खुलने लगी है। जांच के पहले दिन सात ऐसे शिक्षक पकड में आए जिन्होंने बाहरी जनपदों से बीटीसी प्रशिक्षण लिया वहीं दूसरे दिन एक मामला ऐसा आया जिसमें अंकप़त्रों में अंतर निकल आया है। सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

प्रदेश में 12460 शिक्षकांे की भर्ती और मथुरा में 216 शिक्षकों की भर्ती में जमकर घालमेल हुआ है नियमों की धज्जियां उडायीं गई है। इस घोटाले का खुलासा सबसे पहले नियो न्यूज ने किया। मामला खुला तो अफसरों को मजबूरन जांच करनी पडी। चयन समिति के अध्यक्ष व डायट प्राचार्य डा. मुकेश अग्रवाल की जांच में पहले ही दिन सात ऐसे मामले आए जिसमें शिक्षकों ने बाहरी जनपदों से बीटीसी कर रखी थी और उन्हें नियुक्ति दे दी गई। इन सभी शिक्षकेां की नियुक्ति रदद करने को कहा गया है।
अगले दिन एक ऐसा मामला आया है जिसमें एक अभ्यर्थी के अंक पत्र में फर्जीवाडा पाया गया है। आवेदन में लगाए गए प्रमाण पत्र और ऑन लाइन बीटीसी प्रमाण पत्र के अंकों में अंतर निकला है। इस पर अभ्यर्थी को नोटिस जारी किया गया है। सूत्रों की मानें तो इस भर्ती प्रक्रिया में बडी संख्या में ऐसे शिक्षक है जिन्होंने बाहरी जनपदों से बीटीसी की है वहीं अंक प़त्रों में भी सांठगांठ कर घालमेल किया गया है। इस भर्ती की एसआईटी जांच हो तो खेल करने वाले अफसरों, कर्मचारियों के चेहरे से नकाब हट सकेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here