राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आगरा पहुंचे।कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति सहित सभी अतिथि समय से पहुंचे

मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द और कुलाधिपति रामनाईक ने विधिवत् रूप से दीक्षान्त समारोह के शुभारम्भ की घोषणा की। 

0
88

आगरा-डा. भीमराव अम्बेडकर विवि आगरा के खंदारी परिसर में हो रहे 83वें दीक्षान्त समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द कड़ी सुरक्षा के बीच समारोह स्थल पहुंचे। उनके साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, रक्षा विज्ञानी डा. टेसी थाॅमस, प्रदेश के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, आगरा विवि के कुलाधिपति व उ0प्र0 के राज्यपाल रामनाईक और कुलपति डा. अरविन्द दीक्षित मौजूद रहे। इस दौरान कुलपति आवास के पास सभी अतिथियों को गाॅर्ड आॅफ आॅनर दिया गया तो वही उसके बाद शोभायात्रा निकाली गयी जिसमें विवि के अधिकारीगण, शिक्षक गण और सभी अतिथिगण मौजूद रहे। यह षोभायात्रा कुलपति आवास से शुरू होकर दीक्षान्त समारोह के मंच स्थल तक पहुंची।

हालांकि मंगलवार को खराब मौसम को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा था कि समारोह के अतिथियों के आने में देरी हो सकती है लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। तय कार्यक्रम के अनुसार ही राष्ट्रपति सहित सभी अतिथि समय से पहुंचे। आगरा विवि के दीक्षांत समारोह  की शुरुआत गीत के साथ हुई। इसके बाद मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द और कुलाधिपति रामनाईक ने विधिवत् रूप से दीक्षान्त समारोह के शुभारम्भ की घोषणा की।

इस दौरान विवि के कुलपति ने बुके व शल भेंटकर सभी अतिथियों का सम्मान किया।इसके बाद कुलाधिपति ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को डी लिट्ट की उपाधि दी। जबकि रक्षा विज्ञानी डा. टेसी थाॅमस को डीएससी की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। यही नही महामहिम राष्टपति ने मथकला अपर्णा रामा मेडिकल कॉलेज को सबसे आधिक  8 स्वर्ण पदक दिए गए ,उसके बाद अपने उद्बोधन के माध्यम से सभी अतिथियों के समक्ष आगरा विवि की उपलब्धियों को सामने रखा और फिर मेधावियों को दीक्षान्त उपाधि से सम्मानित करने का कार्यक्रम शुरू किया।

राज्यपाल राम नायक ने कार्यक्रम का समापन किया

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here