राशन कार्ड से,अब परिवार के हर सदस्य का आधार कार्ड लिंक होगा

0
54

जहां पहले परिवार की महिला मुखिया को आधार कार्ड से जोड़कर केवल उन्हीं को राशन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया था तो वहीं अब सरकार ने इसमें कुछ सुधार करने का निर्णय लिया है जिसमें सब परिवार के सभी सदस्यों को आधार से लिंक कराया जायेगा। यह जानकारी मंगलवार को मांट पूर्ति निरीक्षक पारुल शर्मा ने दी।

सरकार की मंशा के अनुसार पहले राशन कार्डो को आधार कार्ड से जोड़ा गया था। जिसमें मुखिया परिवार की महिला को बनाया गया था। लेकिन अब इसमें पूर्ति विभाग द्वारा अन्य सुधार किए गए हैं। जिसके आधार पर अब सरकार ने इस को बदलकर परिवार के सभी सदस्यों के जो राशन कार्ड में यूनिट हैं उन्हें सभी को आधार कार्ड से लिंक करने का निर्णय लिया है। इसकी जानकारी मंगलवार को माट पूर्ति निरीक्षक पारुल शर्मा ने दी। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने परिवार के आधार कार्ड राशन डीलर को उपलब्ध करा दें या सीधे पुर्ति कार्यालय में जमा करा दें। हम उनको लिंक करा देंगे जिससे जनता को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि अब परिवार के किसी भी व्यक्ति को राशन मिल सकता है जो आधार कार्ड से जुड़ा हुआ है।

सरकार के आदेश के मुताबिक आपको कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ अपने आधार कार्ड को लिंक कराना होगा ताकि कई जरूरी सेवाएं जारी रह सकें।

डॉक्युमेंट्स को आधार कार्ड से जोड़ने की लाइन तेजी से करीब आ रही है। ऐसे में आपके लिए जल्द से जल्द आधार कार्ड को लिंक कराना जरूरी है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here