यामाहा और होंडा ने आज अपने सुपर बाइक- आर 1 और गोल्डविंग की लॉन्चिंग की

0
84

यामाहा और होंडा ने आज अपने सुपर बाइक- आर 1 और गोल्डविंग की शुरुआत की – भारतीय बाजार में आयातित प्रीमियम बाइक के अपने बढ़ते सेगमेंट को बढ़ावा देने के लिए।
यामाहा, भारत की पांचवीं सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता, ने अपने ग्लोबल फ्लैगशिप मॉडल को 1000 सीसी वाईजेडएफ-आर 1 की कीमत 20.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में लॉन्च किया।
आर 1 एक 4 सिलेंडर, 4-वाल्व इंजन द्वारा संचालित है जो 200hp की चोटी की शक्ति विकसित करता है, जो इसे दुनिया के सबसे शक्तिशाली बाइक में से एक बनाता है। बाइक में लगभग 300 किमी / घंटा की उच्च गति का दावा किया गया है।
आर 1 दुनिया में केवल 200 किलो वजन वाले हल्के सुपरबाइक्स में से एक है। इसमें 17 लीटर की एक ईंधन टैंक क्षमता है और सामने में दोहरी डिस्क ब्रेक और एबीएस के मानक के पीछे की एक एकल डिस्क है।
यामाहा मोटर इंडिया सेल्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, बिक्री और विपणन रॉय कुरियन ने कहा, “नया वाईज़्फ़एफ-आर 1 मॉडल यामाहा को अपने बाजार में सुपरबाइक सेगमेंट को मजबूत करेगा। यह यामाहा की रेसिंग मशीन YZR-M1 से अपनी तकनीक को प्राप्त करता है यह मॉडल यामाहा के बेहतर वायुगतिकी को भी हाइलाइट करता है जो इसे मोटोजीपी गुणों के करीब रखता है, और जो आज के बाजार में एक दुर्लभ संभावना है। ”
सुपरबाइक बाजार के दूसरे छोर पर होंडा ने गोल्डवांग के 2018 संस्करण की शुरुआत की, जिसकी बुकिंग जापानी कंपनी ने खोला है। एक एक्स-शोरूम में, दिल्ली की कीमत 26.85 लाख रुपये में गोल्डविंग देश में होंडा की सबसे महंगी बाइक है।
इंटर स्टेट क्रूजर गोल्डविंग 1833 सीसी के एक बड़े पैमाने पर छह सिलेंडर इंजन के साथ आता है, जो कि 125 एचपी की चोटी की शक्ति का उत्पादन करती है। यह समायोज्य इलेक्ट्रिक विंडस्क्रीन, ऐप्पल कार्प्ले एकीकरण, 7 इंच के टीएफटी डिस्प्ले, एलईडी लाइटिंग और स्मार्ट चाबी नियंत्रण के साथ आता है, जिसमें कुछ फीचर शामिल हैं।
ऑफ सड़क बाइक अफ्रीका जुड़वां में इसकी शुरूआत के साथ बड़ी लोकप्रियता प्राप्त करने के बाद, होंडा गोल्डविंग में डीसीटी लाती है। तीसरी पीढ़ी के डीसीटी (दोहरे क्लच पारेषण) पहली गति है, जिसमें सात गतिएं हैं। यह डीसीटी रिवर्स के अतिरिक्त एक विशेष कम गति “चलना” मोड प्रदान करता है। पीठ पर एक यात्री के साथ पार्किंग की जगह में या उसके बाहर निकलने पर यह बड़ी मदद है।
होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, बिक्री और विपणन, Yadvinder सिंह Guleria ने कहा, “2018 गोल्डविंग पहले नवंबर 2017 में टोक्यो मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था और भारत में अपने ग्राहकों को प्रसन्न करने, होंडा आज इस कथा के लिए बुकिंग शुरू कर रहा है । नई पीढ़ी गोल्डविंग को 7 स्पीड डीसीटी, क्रांतिकारी निलंबन सेटअप, ऐप्पल कार्प्ले, एचएसटीसी और एक नया इंजन मिलेगा, जिससे यह एक सच्चे सवार की मोटरसाइकिल बन जाएगी “।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here