1 जनवरी से 1000 रुपये का नया नोट आने वाला है,2000 रुपये का गुलाबी नोट बंद होने वाला है

WhatsApp पर वायरल हो रहे इस मैसेज का असर अन्य लोगों पर हो या न हो। लेकिन गैर कानूनी तरीके से धन कमाकर नोटों से अपनी तिजोरियां भरने वाले लोगों में खलबली जरूर मची हुई है।

0
528

2000 रुपये के नोट बंद होने के मैसेज से खलबली

सोशल मीडिया पर चल रहे 2000 रुपये के नोट बंद होने के मैसेज से काफी लोगों में खलबली मची हुई है।

विशेष तौर पर WhatsApp पर वायरल हो रहे इस मैसेज के अनुसार 1 जनवरी से 1000 रुपये का नया नया नोट आने वाला है और 2000 रुपये का गुलाबी नोट बंद होने वाला है और 2000 रुपये के सारे नोट बैंक वापस लौट जाएंगे।

इसके साथ ही मैसेज में यह भी कहा जा रहा है कि 2000 रुपये के सिर्फ 50,000 रुपये के नोट ही बैंक में जमा कराए जा सकेंगे। इसके लिए समय भी सिर्फ 10 दिन का ही रहेगा।

WhatsApp पर तरह-तरह के मैसेज चलते रहते हैं, जिनकी काफी जानकारियां सही भी होती हैं और कुछ मैसेज झूठे भी पाए जाते हैं। कई बार देखा गया है कि किसी प्रसिद्ध व्यक्ति के निधन की झूठी खबर भी उड़ा दी जाती है जबकि वह सम्मानित व्यक्ति सकुशल होता है यानि कि WhatsApp पर बे सिर-पैर की निराधार खबरें भी खूब उड़ती रहती हैं।

लेकिन 2000 रुपये के नोट बंद होने की यह एक ऐसी खबर है, जो यदि सही भी हुई तो उसकी पुष्टि तो कोई करने से रहा। WhatsApp पर वायरल हो रहे इस मैसेज का असर अन्य लोगों पर हो या न हो। लेकिन गैर कानूनी तरीके से धन कमाकर नोटों से अपनी तिजोरियां भरने वाले लोगों में खलबली जरूर मची हुई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here