आगरा से जयपुर का  2 से 3 घंटे का सफर अब एक से डेढ़ घंटे में तय कर सकेंगे

0
177

उड्डयन मंत्री की अगुवाई में शुक्रवार को ताज नगरी को एक बड़ी सौगात मिली है। आगरा वासी एवं आगरा से जुड़े अन्य जिले के वासियों को अब जयपुर जाने के लिए बस ट्रेन एवम अन्य किसी वाहन का मुंह नहीं देखना पड़ेगा। पर्यटक एवं यात्रि आगरा से जयपुर का  2 से 3 घंटे का सफर अब एक से डेढ़ घंटे में तय कर सकेंगे। क्योंकि शुक्रवार को नागरिक उड्डयन मंत्री गुप्ता नंदी की अगुवाई में एलायंस एयर द्वारा आगरा से जयपुर की हवाई सेवा शुरू कर दी गई है। इस से आगरा वासियों एवं अन्य जिले के वासियों को तो लाभ मिलेगा ही मिलेगा साथ ही सबसे ज्यादा लाभ ताजमहल आने वाले पर्यटकों को मिलेगा।

बताते चलें कि ताजनगरी शुक्रवार से जयपुर से हवाई मार्ग से जुड़ गई। बताते हैं कि एयर इंडिया की सहायक कंपनी अलाइंस एयर की फ्लाइट 11 दिसंबर से नियमित हो जाएगी। सप्ताह में तीन दिन चलने वाली फ्लाइट से आगरा व जयपुर का सफर अब 50 मिनट में किया जा सकेगा।

सूत्रों के मुताबिक आगरा जयपुर हवाई सेवा सप्ताह में सोमवार, मंगलवार व गुरुवार को यह फ्लाइट उड़ान भरेगी। इसका रूट दिल्ली-जयपुर-आगरा-जयपुर-दिल्ली रहेगा। जयपुर से आगरा के लिए फ्लाइट सुबह 11:15 बजे उड़ान भरेगी और खेरिया एयरपोर्ट पर यह दोपहर 12:05 बजे लैंड करेगी। यहां 20 मिनट रुकने के बाद फ्लाइट दोपहर 12:25 बजे जयपुर के लिए उड़ान भरेगी और वहां 1:15 बजे पहुंचेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here