सौतेली मां की हैवानियत बच्ची को बोरी में बंद कर जमकर पीटा, केस दर्ज

पांच साल की मासूम को सौतेली मां द्वारा बेरहमी से पीटने के मामले में चंडीगढ़ कमीशन फॉर प्रोटैक्शन आफ चाइल्ड राइट (सी.सी.पी.सी.आर.) ने सोमवार को इंडस्ट्रीयल एरिया थाना प्रभारी और वूमैन एंड चाइल्ड हैल्पलाइन को सम्मन जारी किया है। सी.सी.पी.सी.आर. ने इसके अलावा बच्ची के माता-पिता को भी कमीशन के सामने पेश होने के लिए कहा है।

0
95

चंडीगढ़ : सैक्टर-29 में सौतेली मां ने पांच साल की मासूम बच्ची को बोरी में बंद करके जमकर पीटा। बहन के साथ सौतेली मां की इस ज्यादती को बच्ची के भाई ने मोबाइल से वीडियो बनाकर अपने पिता को दिखाया। पिता मासूम बच्ची की पिटाई देखकर हैरान हो गया। सैक्टर-29 निवासी मनमोहन सिंह ने मामले की शिकायत सैक्टर-19 स्थित चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को दी। उन्होंने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को बच्ची के साथ सौतेली मां द्वारा की गई पिटाई की दो वीडियो भी दिखाई। इसके बाद चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने मारपीट करने वाली सौतेली मां जसप्रीत कौर के खिलाफ कार्रवाई करवाने के लिए इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने बच्ची और उसके पिता मनमोहन के बयान दर्ज करने के बाद जसप्रीत कौर के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट सैक्शन 75 और आई.पी.सी. की धारा 323 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

यह है मामला
मनमोहन सिंह ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी की मौत हो गई थी। उसके एक बेटा और पांच साल की बेटी है। वर्ष 2016 में मनमोहन ने बच्चों की देखभाल के लिए सैक्टर-27 निवासी जसप्रीत कौर से शादी की थी। जसप्रीत कौर की भी पहले से एक बेटी थी। उन्होंने बताया कि वह काम पर चला जाता था तो पीछे से उसकी पांच साल की बेटी से जसप्रीत कौर मारपीट करती थी। यह जानकारी उनके बेटे ने उन्हें दी लेकिन उन्हेंं विश्वास नहीं हुआ। उनके बेटे ने एक दिन अपनी पांच साल की बहन की पिटाई का वीडियो मोबाइल में कैद किया। पहली वीडियो में सौतेली मां जसप्रीत कौर मासूम बच्ची को बोरी में बंद करके उसे पीट रही है। दूसरे वीडियो में जसप्रीत कौर बच्ची को बेड पर बैठाकर उसे थप्पड़ मार रही है।

तब बच्ची के पैर में फैक्चर आया हुआ था। वीडियो देखकर मनमोहन सिंह ने सैक्टर-19 स्थित चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से संपर्क किया। कमेटी के सदस्यों ने वीडियो देखी और बच्चों से सारी घटना के बारे में पूछा। इसके बाद कमेटी मनमोहन को लेकर इंडस्ट्रीयल एरिया थाने गई। वहां पर कमेटी के सदस्यों ने मनमोहन सिंह से उसकी दूसरी पत्नी जसप्रीत कौर के खिलाफ बच्ची को बेरहमी से पीटने को लेकर शिकायत दिलवाई। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामले दर्ज करने को लेकर आला अफसरों से परमिशन मांगी। आला अफसरों ने तुरंत आरोपी मां जसप्रीत कौर के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपी महिला जसप्रीत कौर की तलाश कर रही है।

आरोपी महिला ने दो महीने पहले की थी सुसाइड की कोशिश
मनमोहन सिंह ने बताया कि वह सैक्टर-29 की मार्कीट में सूप की रेहड़ी लगाकर बच्चों का पालन-पोषण करता है। दो महीने पहले उसकी दूसरी पत्नी ने सुसाइड करने की कोशिश की थी। तब उसने मौके पर पहुंचकर जसप्रीत कौर को बचा लिया था। उन्होंने बताया कि जसप्रीत कौर मानसिक रूप से परेशान रहती है जिसका इलाज जी.एम.सी.एच.-32 में चल रहा है। दो महीने से जसप्रीत कौर अपनी मायके सैक्टर-27 में रह रही है। जसप्रीत कौर के पति की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उसकी पहले पति से एक बेटी है।

सी.सी.पी.सी.आर. ने एस.एच.ओ. को जारी किया समन
पांच साल की मासूम को सौतेली मां द्वारा बेरहमी से पीटने के मामले में चंडीगढ़ कमीशन फॉर प्रोटैक्शन आफ चाइल्ड राइट (सी.सी.पी.सी.आर.) ने सोमवार को इंडस्ट्रीयल एरिया थाना प्रभारी और वूमैन एंड चाइल्ड हैल्पलाइन को समन जारी किया है। सी.सी.पी.सी.आर. ने इसके अलावा बच्ची के माता-पिता को भी कमीशन के सामने पेश होने के लिए कहा है। सोमवार को पुलिस मामले को लेकर पूरी जानकारी कमीशन को देगी। इसके अलावा बच्ची का पिता मामले में सारी जानकारी कमीशन को देगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here