Friday, October 18, 2024
Homeशिक्षा जगतआज शाम 5 बजे यहां घोषित होगा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020...

आज शाम 5 बजे यहां घोषित होगा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 का परिणाम

लखनऊ। लखनऊ यूनिवर्सिटी यूपी बीएड ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन 2020 का परिणाम आज शाम 5 बजे जारी करेगी। यह नतीजे आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर घोषित किए जाएंगे। छात्र अपनी आईडी और पासवर्ड की मदद से रिजल्‍ट देख पाएंगे। लखनऊ यूनिवर्सिटी यह परिणाम स्‍कोरकार्ड के रूप में जारी करेगी।
पेपर-1 और पेपर-2 में छात्रों ने जो अंक प्राप्‍त किया है, उसकी जानकारी स्‍कोरकार्ड में दी जाएगी। इसके साथ टोटल मार्क्‍स और अन्‍य जानकारियां भी होंगी। परीक्षा में क्‍वालिफाई करने वाले छात्रों को यूपी बीएड ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन 2020 की काउंसलिंग में बुलाया जाएगा और उनके लिये उत्‍तर प्रदेश के बीएड कॉलेजों में सीट अलॉट होंगी। बता दें कि इसके जरिये उत्‍तर प्रदेश की कुल 16 विश्वविद्यालय में एडमिशन प्राप्‍त होता है।

इस साल यूपी बीएड ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन, जेईई 2020 परीक्षा का आयोजन लखनऊ विश्‍वविद्यालय ने 8 अगस्‍त को किया था, जिसमें 3.5 लाख छात्रों ने हिस्‍सा लिया। इस परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों की संख्‍या में इस साल दोगुना बढ़ोतरी देखने को मिली। इस साल परीक्षा केंद्रों की संख्‍या में इजाफा देखा गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments