Saturday, October 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़6 माह के बाद आज आम भक्तों के लिए शनिदेव मंदिर के...

6 माह के बाद आज आम भक्तों के लिए शनिदेव मंदिर के द्वार खुले

नरेन्द्र सिंघल की रिपोर्ट
कोसीकलां। महामारी कोविड-19 के चलते कोकिलावन शनिदेव मंदिर के पट 6 माह बाद शनिवार को आम भक्तों के लिए खोले गए हैं। प्रात: 5 बजे से खुले मंदिर के पट पुजारियों द्वारा खोले गए। दर्जनों की संख्या स्थानीय भक्तों के अलावा आसपास के राज्यों से भी भक्तजन शनिदेव का पूजन करने के लिए आए।
शनिवार के दिन आमतौर पर हजारों की संख्या में देशभर से भक्तजन शनिदेव मंदिर में पूजन करने के लिए आते हैं। लेकिन कोरोना काल में छह माह के बाद खुले शनि देव के मंदिर में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान के दर्जनों की संख्या में भक्तजन पूजन करने के लिए आए।
मंदिर के पुजारी जानकीदास ने बताया कि लॉकडाउन-1 के बाद पहली बार शनिदेव मंदिर का द्वारा आम भक्तों के लिए शनिवार को खुला है। प्रात: 5 से सायं 7 बजे तक मंदिर खोलने का समय निर्धारित हुआ है। अन्य दिनों में मंदिर का द्वारा बंद रहेगा। सिर्फ नितदिन पूर्ववत शनिदेव महाराज की पूजा सेवा मंदिर के अन्दर की जाएगी।
मंदिर के पुजारी ने बताया कि शनिवार को कोविड-19 के शासन द्वारा निर्धारित नियमों का खास ख्याल रखा गया। मंदिर में प्रवेश करने वाले भक्तों के चेहरे पर मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य करने के साथ ही उनके हाथों को मंदिर के द्वारा ही सेनेटाइज कराया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments