Saturday, September 21, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़गर्ग ऑयल मिल पर खाद्य सुरक्षा टीम का छापा, गंदगी मिलने पर...

गर्ग ऑयल मिल पर खाद्य सुरक्षा टीम का छापा, गंदगी मिलने पर दिया नोटिस, लिए सैंपल

मथुरा। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने इंडस्ट्रियल एरिया साइड बी स्थित गर्ग ऑयल मिल पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने छापामार कार्यवाही की। तेल पैकिंग के स्थान पर सफाई न पाए जाने पर और तेल का गुणवत्ता की जांच किए बगैर पैकिंग किए जाने पर विभाग ने मिल को नोटिस दिया है और तीन दिनोें में जवाब मांगा है।

मथुरा के डीओ डॉ गौरी शंकर के निर्देशन में छापामार कार्यवाही की गई जिसमें खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम गठित की गई। टीम ने सबसे पहले गर्ग ऑयल मिल इंडस्ट्रियल एरिया साइड बी पर छापा मारा। संजय गर्ग आयल मील का निरीक्षण किया वहां पर जहां तेल पैकिंग होती हैं, वहां सफाई व्यवस्था संतोषजनक नहीं पाई गई तथा टीम ने उक्त विक्रेता को सुधार नोटिस दिया गया तथा उक्त फर्म में सरसों के तेल टेस्टिंग के लिए बिना लैब के पैकिंग की जा रही थी।

विक्रेता को बताया गया कि 3 दिन में सरसों के तेल की जांच हेतु लैब की व्यवस्था नहीं करता है तो मिल को बंद करने के लिए नोटिस जारी कर दिया जाएगा और लाइसेंस निरस्त हेतु संस्तुति की जाएगी। उसके बाद वहां से टीम द्वारा तीन नमूने लिए गए जिसमें एक नमूना 200 ग्राम सरसों की पैकिंग का तेल एक नमूना 500 ग्राम सरसों की बोतल पैकिंग का तथा एक नमूना 1 लीटर की पैकिंग का लिया गया।

उसके बाद टीम ने मिठाई विेक्रेताओं की शिकायत आ रही थी कि वह मिठाइयों पर बेस्ट फोर नहीं लिख रहे हैं। जिसमें राधिका मिष्ठान भंडार का निरीक्षण किया। वहां पर बेस्ट ऑफर लिखी मिली तथा रमन मिष्ठान भंडार का निरीक्षण किया। वहां पर बेस्ट बिफोर लिखी मिली तथा सभी मिठाई विक्रेताओं को कहा कि वह मिठाइयों की ट्रे पर फेस्टिवल लेकर ही बिक्री करें अन्यथा डेट में उन पर विधिवत कार्रवाई की जाएगी।

  • खबर के साथ फोटो सांकेतिक है
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments