Saturday, September 21, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़एमबीबीएस फाइनल प्रोफेशनल पार्ट-1 परीक्षा में के.डी. मेडिकल कालेज की छात्रा कृतिका...

एमबीबीएस फाइनल प्रोफेशनल पार्ट-1 परीक्षा में के.डी. मेडिकल कालेज की छात्रा कृतिका दुबे टॉप


मेरी सफलता में संस्थान की शिक्षा व्यवस्था का अहम योगदान


मथुरा। हर क्षेत्र की तरह आज बेटियां शिक्षा के क्षेत्र में भी अपनी मेधा और कुशाग्रबुद्धि से श्रेष्ठता हासिल कर अपने माता-पिता तथा शैक्षिक संस्थानों का मान बढ़ा रही हैं। हाल ही में डा. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय, आगरा द्वारा घोषित एम.बी.बी.एस. फाइनल प्रोफेशनल पार्ट-1 परीक्षा परिणाम में के.डी. मेडिकल कालेज-हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर की 2016-17 बैच की मेधावी छात्रा कृतिका दुबे ने सर्वोच्च अंक हासिल कर संस्थान को गौरवान्वित किया है। कृतिका दुबे को यूनिवर्सिटी में सर्वोच्च अंक हासिल करने पर के.डी. मेडिकल कालेज के डीन डा. रामकुमार अशोका ने गोल्ड मेडल पहनाकर सम्मानित किया। मेधावी कृतिका को पूर्व में प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी सम्मानित कर चुकी हैं।


के.डी. मेडिकल कालेज की कृतिका दुबे ने अपनी कुशाग्रबुद्धि का परिचय देते हुए डा. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के एम.बी.बी.एस. फाइनल प्रोफेशनल पार्ट-1 परीक्षा परिणाम में सर्वोच्च अंक हासिल किए। कृतिका ने अपनी मेधा से डा. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से सम्बद्ध तीन अन्य कालेजों के छात्र-छात्राओं को पीछे छोड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की है। कृतिका अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता के प्रोत्साहन और के.डी. मेडिकल कालेज की उच्चस्तरीय शिक्षा व्यवस्था को देते हुए कहती हैं कि यहां मुझे परिवार जैसा माहौल मिला है।

कृतिका ने द्वितीय प्रोफेशनल की परीक्षा में भी यूनिवर्सिटी में सर्वाधिक अंक हासिल किए थे। कृतिका का कहना है कि कोरोना संक्रमण के चलते बाधित हुई पढ़ाई से इस साल उन पर थोड़ा दबाव था लेकिन मेरे शिक्षकों ने हौसला दिया कि बिना किसी मानसिक उलझन के तैयारी जारी रखो। खुश हूं कि मैं ऐसा कर सकी और प्रावीण्य सूची में पहला स्थान हासिल करने में सफल रही।

कृतिका की शानदार उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि प्राध्यापक कक्षा में सभी छात्र-छात्राओं को एक जैसी तालीम देते हैं लेकिन कृतिका जैसी बेटियां अपनी अथक मेहनत और लगन से प्रावीण्य सूची में पहला स्थान बनाती हैं। कृतिका की इस उपलब्धि से अन्य छात्र-छात्राओं को नसीहत लेनी चाहिए।

डा. अग्रवाल ने कृतिका को बधाई देते हुए कहा कि वे कुशल डाक्टर बनकर समाज की सेवा करेंगी ऐसा मेरा विश्वास है। संस्थान के चेयरमैन मनोज अग्रवाल ने कृतिका को बधाई देते हुए कहा कि यह शानदार सफलता इस बात का सूचक है कि मेहनत कभी बेकार नहीं जाती। कालेज के निदेशक एकेडमिक एण्ड रिसर्च डा. अशोक कुमार धनविजय, चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेन्द्र कुमार ने इसे विशेष उपलब्धि बताते हुए कृतिका को बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments