Sunday, September 22, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़जीएलए की छात्रा रूवी गणतंत्र दिवस की परेड में करेगी कदमताल

जीएलए की छात्रा रूवी गणतंत्र दिवस की परेड में करेगी कदमताल

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय की एनसीसी कैडेट्स कुमारी रूवी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होंगी। एनसीसी कैडेट्स की सफलता पर विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने प्रसन्नता जाहिर की है।


विश्वविद्यालय के एनसीसी एएनओ डॉ. योगेश मूर्ति ने बताया कि जीएलए में बीबीए की छात्रा तथा सीनियर अण्डर ऑफीसर कुमारी रूवी पुत्री कैप्टन ओमवीर सिंह को रक्षा मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस शिविर 2021 के लिए चुना गया है। 34 कैडेटों की टुकडी में उत्तर प्रदेश से कुल 14 छात्राएं इस परेड में षामिल होंगी, जिसमें से जीएलए विश्वविद्यालय की भी एक छात्रा शामिल रहेगी, जो कि महामहिम एवं अतिथियों के सामने कदमताल कर जीएलए का मान बढ़ायेगी।


डॉ. मूर्ति ने बताया कि गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने के लिए एनसीसी कैडेट्स को भारतीय सेना की ओर से ली जाने वाली कठिन चयन प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ता है। शारीरिक व मानसिक क्षमता और उच्च प्रतिभा के बलबूते परेड के लिए कैडेट्स का चयन होता है। उन्होंने कहा कि किसी भी एनसीसी कैडेट्स के लिए यह सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह और उसके समापन के बाद भारत के राश्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ इंटरेक्षन भी शामिल है।

छात्रा को मिली इस उपलब्धि पर कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता एवं कुलसचिव अशोक कुमार सिंह ने कहा कि उन्हें खुशी है कि छात्रा रूवी ने जीएलए का नाम रोशन करने के साथ-साथ मथुरा का भी मान बढ़ाया है। 10 यूपी बटालियन के कमांडिंग ऑफीसर कर्नल अमित पाण्डया ने कहा कि जीएलए विश्वविद्यालय में एनसीसी की शुरूआत से ही छात्रों ने विश्वविद्यालय में होने वाली विभिन्न परेड़ों में अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने छात्रा को शुभकामना देते हुए कहा कि जीएलए के छात्र आगे भी ऐसे ही नाम रोशन करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments