Friday, October 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़जीएलए शिक्षा संकाय में अल्यूमिनाई छात्रों ने नए छात्रों का स्वागत किया,...

जीएलए शिक्षा संकाय में अल्यूमिनाई छात्रों ने नए छात्रों का स्वागत किया, साझा किए अनुभव

जीएलए के शिक्षा संकाय में मनाया गया ‘वेलकम एण्ड थेंक्स गिविन‘ प्रोग्राम



मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के शिक्षा संकाय में अल्यूमिनाई छात्रों के अनुभवों का अध्ययनरत (नये) छात्रों को लाभ हेतु ‘वेलकम एण्ड थैंक्स गिविन‘ प्रोग्राम का आयोजन किया गया। अल्यूमिनाई छात्रों ने नए छात्रों का स्वागत करते हुए विश्वविद्यालय से ग्रहण उत्त्कृष्ट शिक्षा और अनुभवों को साझा किया।


शिक्षा संकाय की प्राचार्या प्रो. कविता वर्मा ने मां शारदे एवं प्रेरणास्त्रोत गणेशीलाल अग्रवाल जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। तदोपरांत छात्र-छात्राओं ने विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये, जिनमें विद्या, ज्योति पचेरा, करिश्मा, नेहा सिसोदिया, आशी सिंह, अनिल चौधरी, पूजा सिसोदिया, शीतल, नन्दिनी शर्मा, दीक्षा तिवारी, तृप्ति, कंचन गौतम आदि ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किये और अनामिका एण्ड ग्रुप ने लेजी डांस कर छात्र-छात्राओं को खूब हंसाया।

अल्यूमिनाई छात्र-छात्राओं ने अपने खट्टे मीठे अनुभव साझा किये और नये छात्रों को सलाह एवं सुझाव के माध्यम से भविष्य में किस प्रकार योजना बनाकर टीईटी (टेट) एवं अन्य प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त की जाये इसके विषय में जानकारी दी। साथ ही शिक्षा संकाय में अपने अनुभवों के आधार पर उत्तम अंक प्राप्त करने और बहु आयामी शैक्षिक अवसरों की जानकारी दी।

संकाय के अल्यूमिनाई छात्र शिशांत तिवारी और विष्णु कुमार ने अपने अनुभवों के माध्यम से बताया कि जीएलए के शिक्षा संकाय से बीएड करना उनके जीवन में अविस्मरणीय एवं बहुत उपयोगी रहा, जिनसे उन्हें एक उत्तम शिक्षक बनने के साथ व्यक्तित्व विकास के जो अवसर मिले वह सामान्यत अन्य शैक्षिक संस्थाओं में शायद ही देखने को मिलें।

शिक्षा संकाय की प्राचार्या प्रो. कविता वर्मा ने छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम में अविस्मणीय प्रस्तुतियों के लिए सराहा व जीवन में उत्तम व बडे़ लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम, धैर्य व लगन के लिये प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम का सफल आयोजन संकाय की असिस्टेंट प्रोफेसर ज्योति शर्मा, प्रीती वर्मा, डाॅ. देवकी नन्दन शर्मा, डाॅ. शशि चौधरी, राजकुमार एवं राजेश कुमार सिंह द्वारा कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन पुनीत, महिमा एवं शिवांगी ने किया।

जीएलए के पोइट्री क्लब ने कराया ‘फितूर‘ कार्यक्रम

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय के पोइट्री क्लब के बैनर तले कैंपस हॉल में ‘फितूर‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। छात्रों ने इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर भाग लिया। छात्र एवं छात्राओं ने जहां एक तरफ कविता और शायरी की फिजा बांधी। वहीं दूसरी तरफ गायकी और नृत्य की प्रस्तुतियों से मन मोह लिया।

वृंदावन में कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक का ध्वजारोहण के साथ हुआ आगाज

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Tuesday, 16 February 2021

निर्णायक टीम में विश्वविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक डॉ. विवेक मेहरोत्रा व क्लब की मार्गदर्शक डॉ. कस्तूरी सिन्हा राय ने कार्यक्रम में प्रतिभा दिखाने एवं अद्भुत प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं की जमकर सराहना की। गायन, नृत्य, काव्य, स्टैंडअप काॅमेडी में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले करन, वरुण, विदुषी, पवन, वर्षा, संजय को प्रमाण पत्र एवं ट्राॅफी से सम्मानित किया। मुख्य अतिथि के रुप में एसबी मेमोरियल एजुकेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष सतपाल देशवाल एवं जेडी पब्लिक स्कूल पलवल की प्रधानाचार्या संगीता देषवाल ने कार्यक्रमों की सराहना की। विभागाध्यक्ष प्रो. पंचानन मोहंती ने छात्रों की प्रतिभा को सराहा। कार्यक्रम का संचालन कल्पना विनीत और अंकिता ने किया। इस अवसर पर हर्षवर्धन, तेजेंद्र, सुधांशु आदि मौजूद रहे।

कृषि कानूनों की आड़ में विपक्षी दल किसानों को कर रहे हैं भ्रमित: अरुण सिंह

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Tuesday, 16 February 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments