Friday, October 18, 2024
Homeशिक्षा जगतसंस्कृति विवि के सलाहकारों ने विद्यार्थियों को बताए भविष्य के रास्ते

संस्कृति विवि के सलाहकारों ने विद्यार्थियों को बताए भविष्य के रास्ते


वृंदावन पब्लिक स्कूल में हुआ ‘संस्कृति कैरियर गाइडेंस प्रोग्राम‘

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय द्वारा चलाए जाने वाले ‘कैरियर गाइडेंस प्रोग्राम’ का आयोजन वृंदावन स्थित वृंदावन पब्लिक स्कूल में किया गया। इस मौके पर 11वीं और 12 वीं के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में कदम रखते समय विषय के चयन की गंभीरता, विश्व और देश की वर्तमान जरूरतों और रोजगार के अवसरों के बारे में जानकारियां दीं गईं। विद्यार्थियों को ऐसे पाठ्यक्रमों के बारे में भी बताया गया जिनको पूरा कर वे स्वयं का रोजगार भी खड़ा कर सकें।


संस्कृति विवि के कैरियर एडवाइजर ने विद्यार्थियों को बताया कि ऐसे तमाम नए पाठ्यक्रम हैं जिनकी शिक्षा ग्रहण कर आप बड़ी-बड़ी कंपनियों में आसानी से रोजगार पा सकते हैं। उन्होंने बताया कि विषयों के चयन करते समय अपनी योग्यता और रुचि का अवश्य ध्यान रखें। सबसे पहले अपना लक्ष्य तय करें और फिर उसके अनुरूप क्या विषय उचित रहेगा उसको चुनें। संस्कृति विवि के सलाहकारों ने विद्यार्थियों को बताया कि आज जरूरतों में तेजी से बदलाव हो रहा है। अनेक विषय ऐसे हैं जिन्होंने बड़ी संख्या में नौकरियों के द्वार खोल दिए हैं। इस बारे में आपकी जानकारी हमेशा अपडेट रहनी चाहिए। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने संस्कृति विवि सलाहकारों से अनेक सवाल कर अपनी जिज्ञासाओं को शांत किया।

मथुरा की ये खबर भी पढ़िए –

भगवान शिव ने 10 वर्षों से दो व्यापारियों के बीच चल रहा लाखों रुपए का विवाद सुलझाया

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Sunday, 7 March 2021

इस मौके पर वृंदावन पब्लिक स्कूल के निदेशक ओम प्रकाश शर्मा ने संस्कृति विवि द्वारा चलाए जा रहे इस आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन बच्चों के लिए बहुत उपयोगी साबित होंगे। माध्यमिक शिक्षा पूरी करने के बाद जब बच्चा उच्च शिक्षा के लिए अपना रास्ता खोजता है तो ऐसे समय आप लोगों के द्वारा दी गई सलाहें बड़े काम आती हैं और विद्यार्थी के लिए भविष्य का रास्ता चुनना आसान हो जाता है। विद्यार्थियों को संबोधित करने वाले संस्कृति विवि के सलाहकारों में गायत्री शर्मा, विजय सक्सैना और अनुभव सिंह शामिल थे।

मथुरा की ये खबर भी पढ़िए –

सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट करने पर महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष के विरुद्ध FIR

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Sunday, 7 March 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments