Saturday, October 19, 2024
Homeराजनीतिएक वर्ष से जेल में बंद आजम खां के लिए जागा प्रेम,...

एक वर्ष से जेल में बंद आजम खां के लिए जागा प्रेम, अखिलेश निकालेंगे साइकिल यात्रा


लखनऊ। एक साल से जेल में बंद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और रामपुर से पार्टी के सांसद आजम खां के हक में आवाज बुलंद करने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव 12 मार्च को रामपुर से साइकिल यात्रा निकालेंगे। यात्रा रामपुर से शुरू होकर 21 मार्च को लखनऊ पहुचेंगी। इसमें पार्टी के तमाम नेता शामिल रहेंगे। अखिलेश यादव खुद रामपुर में 11 किलोमीटर की पहले फेज की साइकिल यात्रा में शामिल रहेंगे। अखिलेश रात्रि विश्राम भी रामपुर में करेंगे। जौहर यूनिवर्सिटी में 12 मार्च को जनसभा भी करेंगे।

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां के जेल जाने और अनगिनत मुकदमे दर्ज होने के बाद भी पार्टी उनके पक्ष में बड़ा आंदोलन नहीं कर सकी। एक दो बार विरोध-प्रदर्शन जरूर कराए गए। इसको लेकर समाजवादी पार्टी में सवाल उठते रहे हैं। खुद अखिलेश यादव को कटघरे में खड़ा किया जाता रहा है। एकाएक इसी साल भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर ने आजम खां की रिहाई की मांग उठाई और साथ देने का एलान किया।

जनवरी महीने में ही कांग्रेस के नेता इमरान प्रतापगढ़ी, आजम खां और उनकी पत्नी से मिलने रामपुर पहुंचे। एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी के आजम खां से जेल में मुलाकात करने की चर्चा गरम रही। इसके बाद एसपी में हलचल पैदा हुई। ओवैसी के आने की दस्तक मिलने के दो दिन बाद ही एसपी मुखिया अखिलेश यादव रामपुर जा पहुंचे थे।

12 मार्च से रामपुर से लखनऊ तक की साइकल यात्रा

आजम खां की पत्नी से मुलाकात की थी। उनके संघर्ष में साथ रहने का भरोसा दिया। बजट सत्र के बाद आजम के पक्ष में साइकल यात्रा निकालने का वादा कर गए थे। अखिलेश यादव ने अब 12 मार्च से रामपुर से लखनऊ तक की साइकल यात्रा निकालने की एलान किया है। सपा के प्रदेशाध्यक्ष उत्तम पटेल की तरफ से इसका कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। बकौल उत्तम पटेल 12 मार्च को अखिलेश यादव पहले मुरादाबाद में वर्करों के प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ करेंगे। उसके बाद रामपुर जाकर मीडिया से बात करेंगे और एक सभा को संबोधित करेंगे। फिर रामपुर से लखनऊ तक की साइकिल यात्रा शुरू करेंगे।

अखिलेश 11 किलोमीटर खुद साइकल यात्रा में शामिल होंगे

रामपुर में पहले फेज की 11 किलोमीटर की साइकल यात्रा में अखिलेश यादव खुद शामिल रहेंगे। बाकी साइकिल यात्रा विधायक मोहम्मद फहीम की अगुवाई में लखनऊ तक निकाली जाएगी। हर जिले में सपाई उसमें शामिल होते रहेंगे। सीनियर लीडर भी जगह-जगह शामिल होकर हरी झंडी दिखाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments