Sunday, October 20, 2024
Homeराजनीतिउत्तराखण्ड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, धन...

उत्तराखण्ड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, धन सिंह बन सकते हैं सीएम


देहरादून। उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से राजनीतिक गलियारों में हलचल के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंपा। राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत को अगला मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। उन्हें सरकारी हेलीकॉप्टर से देहरादून बुलाया गया है। इस्तीफे के बाद त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पत्रकार वार्ता में बताया कि कल (बुधवार) सुबह 10 बजे पार्टी द्वारा विधायक दल की बैठक की जाएगी।

पत्रकार वार्ता में उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री रहे त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा, ‘मैं लंबे समय से राजनीति में काम कर रहा हूं। भाजपा ने जीवन का यह स्वर्णिम अवसर मुझे दिया था। मैंने छोटे से गांव में जन्म लिया, पिताजी पूर्व सैनिक थे। कभी कल्पना भी नहीं की थी कि पार्टी मुझे इतना बड़ा सम्मान देगी। भाजपा में ही यह संभव था।’ हालांकि मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने पर त्रिवेंद्र का दर्द भी सामने आया। जब उनसे अचानक इस्तीफे की वजह पूछी गई, तो उन्होंने कहा, ‘इसका कारण जानने आपको दिल्ली जाना होगा।’

मथुरा की ये खबर भी पढ़िए-

वृंदावन कुंभ में राजशाही अंदाज में निकली शाही पेशवाई, हुआ दूसरा शाही स्नान

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Tuesday, 9 March 2021


मैं 4 बार मुख्यमंत्री रहा, अब किसी और को मिले मौका

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि भाजपा ने छोटे से गांव के कार्यकर्ता को इतना बड़ा सम्मान दिया। 4 साल मुझे सेवा करने का मौका दिया। पार्टी ने सामूहिक रूप से फैसला लिया है कि मुझे अब किसी और को यह मौका देना चाहिए। 9 दिन बाकी हैं चार साल पूरे होने में। मैं प्रदेशवासियों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। 4 साल का मौका पार्टी नहीं देती, तो महिलाओं और युवाओं के लिए योजनाएं मैं नहीं ला सकता था। जो भी जिम्मेदारी लेगा, उन्हें मेरी बहुत शुभकामनाएं हैं।

एक वर्ष से जेल में बंद आजम खां के लिए जागा प्रेम, अखिलेश निकालेंगे साइकिल यात्रा

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Tuesday, 9 March 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments