Friday, October 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़कार्रवाई नहीं हुई तो बरसाना के गोस्वामी लठामार का करेंगे बहिष्कार

कार्रवाई नहीं हुई तो बरसाना के गोस्वामी लठामार का करेंगे बहिष्कार

  • सोशल मीडिया पर वायरल पत्र से बरसाना, नन्दगांव के गोस्वामियों में रोष
  • गोस्वामी समाज ने की बैठक, जतायाा रोष

बरसाना। एक व्यक्ति द्वारा अष्टसखी गांव की महिलाओं को मंदिर से अलग स्थान पर लठामार होली खिलाने और गोस्वामी समाज पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। व्यक्ति का पुलिस के नाम लिखा पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बरसाना एवं नन्दगांव के सेवायतों ने श्रीजी मंदिर में बैठक की। जिसमें विवादित पत्र को लेकर सेवायतों ने आरोपी व्यक्ति के विरुद्ध पुलिस प्रशासन से मांग की है। व्यक्ति पर कार्यवाही न होने पर सेवायतों ने लठामार होली को प्रतीकात्मक रूप से मंदिर में ही मनाने की चेतावनी दी है।


विगत कई दिनों से सोशल मीडिया पर पदम सिंह फौजी नामक व्यक्ति के नाम से एक पत्र वायरल हो रहा है। जिसमें मंदिर के सेवायतों से अलग एक निजी स्थान पर होली का आयोजन कराने और आयोजन के स्वरुप को बड़े स्तर पर करने की मांग पुलिस से की गई है। इतना ही नही गोस्वामी समाज पर कई आरोप भी लगाए हैं। इस वायरल शिकायती पत्र को लेकर गोस्वामी समाज में रोष व्याप्त है। इस पत्र के आने क बाद बरसाना और नन्दगांव के गोस्वामी समाज के लोगों ने श्रीजी मंदिर में पंचायत की।

पंचायत में गोस्वामी समाज के मुखिया रामभरोसी गोस्वामी ने पंचायत में सर्वसम्मति निर्णय लिया कि सैकड़ों वर्षों से चली आ रही परंपरा से किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। समाज ने पत्र लिखकर आरोप लगाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही की मांग पुलिस प्रशासन से की है।

आंधी-बारिश ने वृंदावन कुंभ क्षेत्र में मचाई हलचल, पंडालों के द्वार गिरे, तीन घायल

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Tuesday, 9 March 2021

पंचायत में सभी ने एक स्वर में कहा कि प्रशासन ने हर वर्ष मंदिर के नाम पर राजनीति करने वाले युवक के खिलाफ कार्यवाही नहीं कि तो 23 मार्च को होने वाली लठामार होली का बहिष्कार किया जाएगा।
इस मौके पर मंत्री गोस्वामी, श्याम गोस्वामी, बाबूलाल गोस्वामी, मुकेश गोस्वामी, शिवशंकर गोस्वामी, नन्दगांव से रमेश गोस्वामी, बिजन गोस्वामी, ताराचंद गोस्वामी, आचार्य हरिमोहन गोस्वामी, भुवनेश गोस्वामी, गौरव गोस्वामी मौजूद रहे।

थाना प्रभारी आजाद पाल सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति शिकायत लेकर थाने आया था। उसको स्पष्ट कह दिया है कि होली के परम्परागत के स्वरुप से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। किसी भी सूरत में नई परिपाटी को शुरू नहीं होने दिया जाएगा।

आंधी-बारिश ने वृंदावन कुंभ क्षेत्र में मचाई हलचल, पंडालों के द्वार गिरे, तीन घायल

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Tuesday, 9 March 2021

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments