Saturday, October 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़फिर पटरी पर दौड़ेगी ये लक्जरी ट्रेन, ऐसे कराएं टिकट बुकिंग

फिर पटरी पर दौड़ेगी ये लक्जरी ट्रेन, ऐसे कराएं टिकट बुकिंग

भारतीय रेलवे की सबसे लग्जरी ट्रेन गोल्डन चैरियट एक बार फिर पटरी पर दौड़ने लगी है। यदि आप दक्षिण भारत की सैर करना चाहते हैं तो इस ट्रेन से सफर करने के लिए तैयार हो जाएं। 14 मार्च से शुरू हो चुकी ये विशेष ट्रेन द प्राइड ऑफ कर्नाटक – 14 मार्च को 6 रात-7 दिन दौरे के लिए यशवंतपुर बेंगलुरु रेलवे स्टेशन से शुरू हुई। मिली जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु से शुरू होकर बांदीपुर नेशनल पार्क, मैसूर, हैलेबिड, चिकमंगलूर, हम्पी, ऐहोल, पट्टाडकल, गोवा की सैर कराते हुए ये ट्रेन सात दिन बाद बेंगलुरु वापस लौटेगी।

इस जगहों की कराई जा रही सैर

आईआरसीटीसी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस लग्जरी ट्रेन से यात्रियों को बादामी गुफाओं, पट्टदकल मंदिरों और हम्पी महल के खंडहरों की यूनेस्को की विश्व विरासत स्थलों की यात्रा कराई जा रही है। यात्रियों को एसी-बसों में साइटों के आसपास ले जाया जाएगा और ट्रेन में रहने के दौरान उन्हें जायकेदार भोजन अच्छी शराब दी जाएगी।

ट्रेन के पैकेज

  • कर्नाटक की शान (6 रात / 7 दिन) : 14 मार्च को बेंगलुरु से शुरू होकर बांदीपुर नेशनल पार्क, मैसूर, हैलेबिड, चिकमंगलूर, हम्पी, ऐहोल, पट्टाडकल, गोवा को कवर करते हुए वापस बेंगलुरु लौटेगी।
  • ज्वेल ऑफ साउथ : संशोधित (3 रात / 4 दिन) 21 मार्च को बेंगलुरु से शुरू होकर मैसूर, हम्पी, महाबलीपुरम से वापस बेंगलुरु।
    आईआरसीटीसी ने एक समझौते के तहत इस स्पेशल ट्रेन के ऑपरेशन, मैनेजमेंट और मार्केटिंग की जिम्मेदारी कर्नाटक स्टेट टूरिज्म डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन से ले ली है। यदि आप भी इस लग्जरी ट्रेन में सफर करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं।
ये भी पढे़ं-

सीएम ऑफिस का फोन कॉल न उठाने पर 25 जिलों के डीएम और 4 कमिश्नर से मांगा जवाब

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Tuesday, 16 March 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments