Sunday, September 8, 2024
Homeन्यूज़मौसममथुरा और आसपास के क्षेत्रोें में तेज आंधी के साथ बारिश, ओले...

मथुरा और आसपास के क्षेत्रोें में तेज आंधी के साथ बारिश, ओले पड़े, कुंभ क्षेत्र में मची हलचल


मथुरा। मथुरा और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार दोपहर को अचानक मौसम ने करवट बदली। तेज आंधी के साथ बारिश और कई क्षत्रों में ओले भी पड़े। मौसम जहां खुशनुमा हो गया वहीं अपनी फसलों को लेकर किसानों के माथे पर चिंता की लकीर खिंच आईं।वृंदावन कुंभ क्षेत्र में फिर अहचल मच गई। ब्राह्मण सेवा संघ का के शिविर का मुख्य द्वारा तेज आंधी में धराशायी हो गया। कई शिविरों के टैंट उड़ गए।


मंगलवार सुबह धूलभरी आंधी के बाद मौसम सामान्य हो गया। कुछ ही घंटों के बाद मथुरा और आसपास के क्षेत्र में काले बादल घिर आए। तेज हवा के साथ बारिश और कुछ समय के लिए ओले भी पड़े। कुछ समय के लिए अंधेरा हो गया। बेमौसम बारिश, आंधी और ओले को लेकर सभी हैरान हो गए।


अचानक बिगड़ते मौसम को देख मार्गों पर वाहनों की गति थम गई। दुकानों के शटर गिरते हुए नजर आए और धूल भरी हुई आंधी से बचने के लिए वाहन चालक अपने वाहनों को रोड किनारे खड़े हुए। कई जगह पर तो इस धूल भरी आंधी ने दुकानों के सामने लगी हुई टिन सेट भी उखड़ गए। धूल भरी आंधी के साथ-साथ ओलावृष्टि और बरसात के चलते शहर के चारों ओर सन्नाटा सा छा गया। वहीं बारिश और ओले पड़ने से किसानों को अपनी फसलों को लेकर चिंता सताने लगी। अचानक बदले मौसम को लेकर किसान फसल बचाने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करने लगे।

मंडी समिति और अन्य क्षेत्रों की मंडियों में अफरा तफरी मच गई। खुले में बाहर रखे बड़ी मात्रा में रखे अनाज और गल्ले को सुरक्षित करने के जुगत में लगे दिखे। आढतियां और व्यापारी भी अपने माल को खुले से स्टोर रुम में ले जाने की कवायद करते दिखे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments