Friday, October 4, 2024
Homeजुर्मरिश्तेदारों ने बिहार से लाकर मथुरा के एक अधेड़ को 60 हजार...

रिश्तेदारों ने बिहार से लाकर मथुरा के एक अधेड़ को 60 हजार में बेच डाली किशोरी, भागकर बचाई अस्मत

मथुरा। एक किशोरी के रिश्तेदार ही उसके सौदागर बन गए। बिहार की एक किशोरी को रिश्तेदारों ने मथुरा के एक अधेड़ को बेच डाला। अधेड़ ने उससे गुपचुप शादी रचा ली। किशोरी दो दिन बाद मौका पाकर वहां भाग निकली और और कालोनी में जाकर बैठ गई। लोगों ने सूचित कर किशोरी को सुरक्षित पुलिस को सौंप दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। यह वाक्या थाना हाईवे क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक मथुरा के हाईवे थाना क्षेत्र स्थित एक कालोनी में मंगलवार को एक किशोरी डरी सहमी से लोगों को दिखाई दी। लोगों ने किशोरी से पूछा तो उसने जो बताया उसे सुन सभी हैरान रह गए। किशोरी ने बताया कि उसके रिश्तेदार बिहार से उसे मथुरा लेकर आए थे। रिश्तेदारों ने मथुरा में रहने वाले एक अधेड़ के साथ गत 24 जुलाई को जबरन शादी करा दी। इसके एवज में रिश्तेदारों ने 60 हजार रुपए ले लिए और रफूचक्कर हो गए। दो दिन बीत जाने के बाद वह मौका पाकर अधेड़ के घर स भाग आई और अनजान कालोनी में जाकर बैठ गई।


कॉलोनी के लोगों ने जब उसे डरा सहमा देखा तो उससे परेशानी जानी। किशोरी के बताने पर भी सभी हैरान रह गए। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चाइल्ड हेल्पलाइन को बताया। कुछ ही समय में चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम थाना हाईवे पहुंची और जांच पड़ताल शुरु कर दी है। किशोरी ने अपने अधेड़ व्यक्ति पर आरोप लगाया है कि वह गलत काम मैं धकेलने को कह रहा था। इस वजह से वह अपनी अस्मत को बचाते हुए मौका पाकर भागी है।

चाइल्ड हेल्पलाइन की सदस्य गुंजन सोनी ने बताया कि टीम द्वारा थाना हाईवे पहुंचकर किशोरी के बारे में छानबीन की जा रही है। उसका मेडिकल कराया और महिला आयोग की अधिकारियों के सामने पेश किया गया है। फिलहाल मेडिकल कराने के बाद नाबालिग किशोरी को नारी निकेतन भेज दिया गया है और किशोरी के परिजनों को सूचना दे दी गई है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments