Thursday, October 3, 2024
Homeशिक्षा जगतकोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते यूपी में बंद रहेंगे...

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते यूपी में बंद रहेंगे कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने माध्यमिक शिक्षा और उच्च शिक्षा के स्कूलों को खोलने का एलान करने के साथ ही कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को खोलने पर अभी पाबंदी लगाई है। सोमवार को यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि मासूम बच्चों के स्वास्थ्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों का संचालन अभी नहीं किया जाएगा।


यूपी सरकार की ओर से कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को खोलने पर पाबंदी लगाई गई है। यूपी के स्वास्थ्य विशेषज्ञों की ओर से कोरोना की तीसरी लहर के अगस्त माह के अंतिम दिनों में आने का अनुमान लगाया गया है। यह लहर बच्चों के लिए घातक बताई जा रही है। इस कारण मासूमों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कक्षा 8 तक के स्कूलों को खोलने का अभी आदेश जारी नहीं हुआ है।

सोमवार को यूपी सरकार ने आदेश जारी करते हुए आगामी 16 अगस्त से माध्यमिक व 1 सितंबर से उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही आगामी 5 अगस्त से स्नातक में दाखिला लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। राज्य सरकार के निर्देशों के मुताबिक, सभी स्कूलों को आधी क्षमता के साथ कोरोना नियमों का पालन करते हुए खोला जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments