Thursday, October 3, 2024
Homeजुर्मपीएम आवास के नाम पर वसूली करने वाले सभासद और उसके भाई...

पीएम आवास के नाम पर वसूली करने वाले सभासद और उसके भाई के विरुद्ध एफआईआर, 24 कर्मचारी भी टर्मिनेट

जौनपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना- शहरी के लाभार्थियों से वसूली के आरोप में हरदीपुर के सभासद जयसिंह मौर्य और चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य के विरुद्ध डूडा अधिकारी ने एफआईआर दर्ज कराई है। सभासद और उसके चचेरे भाई के खिलाफ हुई एफआाईआर से हड़कंप मच गया है।

हरदीपुर में जांच के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों ने लिखित बयान दर्ज कराते हुए बताया कि पीएम आवास पास कराने के नाम पर सभासद जय सिंह मौर्य और चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य द्वारा प्रथम किस्त की धनराशि प्राप्त होने पर 5 हज़ार रुपये और दूसरी किस्त आने पर 5 हज़ार रुपये वसूल किए हैं।
इतना ही नहीं लाभार्थियों ने बताया कि फॉर्म भरवाने के नाम पर भी 2 हज़ार रुपये लिया गया है। परियोजना अधिकारी डूडा अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर थाना सरायख्वाजा में 403.420 धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

24 कर्मचारियों को विभागीय टर्मिनेट

इस मामले में डूडा अधिकारी अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में पहली कार्रवाई हुई है। हरदीपुर गांव में सभासद व उसके भाई द्वारा प्रधानमंत्री आवास के नाम पर पैसा लिया जाता था जिसको संज्ञान में लेते हुए उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इसके पहले बदलापुर में भी एक कार्रवाई हो चुकी है अब तक इस मामले में कुल 24 कर्मचारियों को भी विभागीय टर्मिनेट किया जा चुका है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments