Thursday, October 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़वृंदावन में एमवीडीए ने दो अवैध कॉलोनियों को किया जमींदोज, कई अन्य...

वृंदावन में एमवीडीए ने दो अवैध कॉलोनियों को किया जमींदोज, कई अन्य कालोनियों की सूची तैयार

मथुरा। मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण की टीम ने मंगलवार को वृन्दावन-छटीकरा मार्ग स्थित विकसित की जा रही दो अवैध कालोनियों के विरुद्ध ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। एमवीडीए की कार्रवाई से हड़कंप मच गया। एमवीडीए की टीम के साथ कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिसबल मौजूद था।


छटीकरा रोड स्थित मां वैष्णो देवी मंदिर और मां-धाम आश्रम के समीप रमेश चन्द्र द्वारा 380 मौजा छटीकरा गरूण गोविंद राम ताल मार्ग हाईटेक सिटी वृन्दावन में करीब एक एकड़ भूमि पर चाहर दीवारी बनाने के साथ-2 बिजली के खम्बे लगा दिए गए। लेकिन कालोनी का एमवीडीए से नक्शा पास नहीं कराया गया। इस कारण एमवीडीएम द्वारा गत अवैध कालोनी को 28 जून को ध्वस्तीकरण का आदेश हुआ था। इसी प्रकार भगवान सिंह द्वारा मॉ धाम कॉलौनी के नाम से 4-5 एकड में कॉलौनी विकसित कर प्लॉट काटे गये है। इन दोनों कॉलौनियों में बना पक्का निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया है।

क्षेत्रिय अभियंता सुनील शर्मा के मुताबिक सम्बन्धित लोगों को बार-बार लिखित रूप से अवगत कराते हुए अवैध कॉलौनी विकसित करने से रोका जा रहा था लेकिन फिर भी इनके द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा था जिस पर आज से ध्वस्तीकरण की कार्यवाही अमल में लाई गई है।

एमवीडीए के सचिव राजेश कुमार सिंह ने बताया कि अवैध कॉलोनियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी, सूची सभी क्षेत्रीय अभियंताओं को उपलब्ध करा दी गई है। कार्यवाही के दौरान पुलिस बल की मौजूदगी के लिए एसएसपी को पत्र लिखा गया है।

अवैध कालोनी के विरुद्ध कार्रवाई करने वाली टीम में सहायक अभियंता धर्मवीर शर्मा, अभियंता अशोक चौधरी, मनीष तिवारी, दिनेश गुप्ता, मनोज अग्रवाल, अनिरूद्ध यादव आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments