Saturday, September 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा में 6 अगस्त को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी बीएड...

मथुरा में 6 अगस्त को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी बीएड संयुक्त परीक्षा

मथुरा। मथुरा में छह अगस्त को बीएड संयुक्त परीक्षा 2021 को शांतिपूर्ण ढंग से एवं निष्पक्षतापूर्ण संपन्न कराई जाएगी। परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए प्रशासन द्वारा नोडल अधिकारी, ऑबजर्वर, केन्द्र व्यवस्थापकों का चयन पूर्व में ही कर लिया गया है। सभी केन्द्र व्यवस्थापक परीक्षा शुरू होने से पूर्व अपने केन्द्र पर पहुंच कर सभी कक्ष निरीक्षकों के साथ बैठक कर लें। सभी परीक्षा केन्द्रों पर स्ट्रॉगरूम की व्यवस्था आवश्यक रूप से की जाये। यह विचार एडीएम प्रशासन सतीश कुमार त्रिपाठी ने कलेक्ट्रट सभागार में परीक्षा से संबंधित बैठक लेते हुए व्यक्त किये।


श्री त्रिपाठी ने निर्देश दिये कि मोबाइल फोन या अन्य आईटी/इलेक्ट्रोनिक उपकरण, संयंत्र इलेक्ट्रोनिक घड़ियां, ब्लूटूथ आदि को मुख्य गेट पर ही जमा करा लिया जाये। उन्होंने कहा कि कक्ष निरीक्षक प्रवेश पत्र के उसी अभ्यर्थी की फोटो और पहचान पत्र का मिलान आवश्यक रूप करने के पश्चात ही हस्ताक्षर करें। उन्होंने बताया कि 06 अगस्त 2021 को प्रात: 9 बजे से 12 बजे, अपरान्ह 2 बजे से अपरान्ह 05 बजे तक आयोजित की जायेगी।


अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने निर्देश दिये कि परीक्षा केन्द्र के प्रशासनिक कक्ष, परीक्षा कक्षों एवं उपयोग में लाये जा रहे अन्य कक्षों में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से चालू रहें। बिजली न रहने की स्थिति में जनरेटर की व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान कोविड-19 के निर्देशों का पालन अवश्य कराया जाये। प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनर तथा केन्द्र पर सेनेटाइजर की व्यवस्था की जाये। इस अवसर पर सभी केन्द्र व्यवस्थाक आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments