Thursday, October 3, 2024
HomeUncategorizedअब चंद मिनटों में आप व्हाट्सएप पर मंगवा सकेंगे वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, जानिए...

अब चंद मिनटों में आप व्हाट्सएप पर मंगवा सकेंगे वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, जानिए कैसे


नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोविड-19 के संभावित खतरों को देखते हुए लगभग सभी देशों ने अपने यहां यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य कर दिया है। अब ऐसे में सर्टिफिकेट ले जाना भूल गए तो आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अब केन्द्र सरकार ने सर्टिफिकेट पाने की राह और आसान कर दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि, अब कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट वॉट्सएप के जरिए बस कुछ ही सेकेंड में प्राप्त किया जा सकेगा। सरकार के इस निर्णय से उन लोगों को सुविधा मिलेगी, जिन्हें कोविन पोर्टल या ऐप से वैक्सीन सर्टिफिकेट हासिल करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, जो व्यक्ति वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट व्हाट्सएप पर प्राप्त करना चाहता है, उसे बस अपने मोबाइल से एक व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज भेजना है। इसके बाद कुछ सेकेंड के अंदर ही उसे वैक्सीन सर्टिफिकेट भेज दिया जाएगा।

ऐस चंद मिनटों में आपके वाट़्सएप पर आ जाएगा कोविड सर्टिफिकेट

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्विटर पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा कि, सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए +91 9013151515 नंबर को मोबाइल में सेव करना होगा। इसके बाद कोविड सर्टिफिकेट लिखकर इस नंबर पर मैसेज भेजना होगा। जिस नंबर से वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया होगा, उस नंबर पर ओटीपी आएगा। उसे भी वापस व्हाट्सएप के मैसेज बॉक्स में लिखकर भेजना है। इसके बाद चंद सेकेंड में आपका कोविड सर्टिफिकेट आ जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments