Thursday, October 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़तीर्थ स्थल बरसाना में 12 घंटे की अघोषित विद्युत काटौती से श्रद्धालु...

तीर्थ स्थल बरसाना में 12 घंटे की अघोषित विद्युत काटौती से श्रद्धालु परेशान, रोष

बरसाना। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री के गृ़ह जनपद में तीर्थ स्थल बरसाना में अघोषित विद्युत कटौती हो रही है। देश-विदेश से लाखों श्रद्धालुआें के साथ-साथ स्थानीय लोग भी 10 से 12 घंटे विद्युत कटौती का सामना कर रहे हैं। यहां यूपी सरकार का तीर्थ स्थलों में निर्वाध विद्युत आपूर्ति का दावा खोखला साबित हो रहा है। विद्युत संकट को लेकर लोगों में रोष व्याप्त है।


लाखों श्रद्धालुओं के देश-विदेश से आने को देखते हुए जहां यूपी की योगी सरकार ब्रज को पर्यटन हब बनाने की बात कर रही है। वहीं प्रदेश के ऊर्जा मंत्री के पैतृक गांव के समीप बरसाना के लोग विद्युत संकट से जूझ रहे हैं।
स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रत्येक आधे घंटे के अन्तराल से विद्युत कटौती की जा रही है। इस तरह से रात-दिन करीब 10 से 12 घंटे की अघोषित विद्युत कटौती की जा रही है। लोगों ने विद्युत अधिकारियों के प्रति रोष जताते हुए कहा कि यह अघोषित विद्युत कटौती एक या दो दिन की नहंी बल्कि काफी समय से चली आ रही है।


बरसाना के राम पंडित, राकेश श्रोत्रिय का कहना है कि हरियाली तीज पर्व पर भी फॉल्ट के नाम पर शाम के समय में देर रात तक विद्युत कटौती की गई। जिससे देशभर से आए हजारों श्रद्धालुओं के साथ स्थानीय लोगों को भी हलकान हो गए। इतना नहीं विद्युत उपभोक्ता विद्युत की कटौती किन कारणों से और कब तक आपूर्ति बहान की जानकारी के लिए बिजलीघर पर फोन करता है तो उसका फोन नहंी उठाया जाता। यदि फोन उठ जाता है तो उपभोक्ताओं को डांट दिया जाता और अभद्र भाषा का प्रयोग किया जाता है। जिससे उपभोक्ता पुन: विद्युत शिकायत नहीं कर पाता है।

रनवीर ठाकुर, प्रयागराज श्रोत्रिय का कहना है कि मथुरा से दो मंत्रियों के होने के बावजूद लोग विद्युत संकट से जूझ रहे हैं। करीब एक माह से विद्युत आपूर्ति की बदहाल हो गई है। जबकि बरसाना को प्रदेश सरकार ने तीर्थ स्थल घोषित किया है लेकिन किसी तरह का सुधार हो रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments