Thursday, October 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़रक्षाबंधन की तैयारियों के बीच मिठाई दुकानदार मायूस, बहनों को भी सता...

रक्षाबंधन की तैयारियों के बीच मिठाई दुकानदार मायूस, बहनों को भी सता रही चिंता, जानिए क्यों


मथुरा। बहन और भाई के अटूट प्रेम का त्यौहार रक्षाबंधन की तैयारियां घरों से लेकर बाजार तक जोरों से चल रही है। वहंी रविवार को रक्षाबंधन का त्यौहार होने से मिठाई के छोटे और मध्यम वर्ग के दुकानदार मायूस हैं। दरअसल यूपी सरकार ने रविवार को साप्ताहिक बंदी में किसी तरह की छूट नहंी दी है। जिससे मिठाई की दुकानें वर्ष का बड़ा त्यौहार होने के बावजूद बंद रहेंगी। वहंी ग्राहकों को भी रक्षाबंधन की मिठाई घेवर और फैनी खरीदने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।


वर्ष के बड़े त्यौहारों में से एक रक्षा बंधन इस बार रविवार के दिन मनाया जाएगा। इस दिन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए यूपी सरकार द्वारा साप्ताहिक बंदी निर्धारित कर रखी है। प्रदेश की योगी सरकार ने एक दिन पहले पूर्व निर्धारित दो दिन के साप्ताहिक बंदी में छूट करते हुए शनिवार को प्रतिबंध मुक्त कर दिया। लेकिन रविवार को साप्हाहिक बंदी में किसी तरह की छूट नहीं की है। इससे बाजार बंद होने के कारण जहां एक तरफ बहनों को अपने भाइयों के लिए मिठाई घेवर और फैनी खरीदने के लिए चिंतित हैं वहंी दुकानदार भी त्यौहार पर दुकानों के बंद होने से मायूस हैं। एक व्यापारी नेता ने बताया कि मथुरा शहर में मिठाइयों की करीब 1200 से अधिक दुकानें हैं। इनमें कुछ ही मिठाई के बड़े व्यापारी हैं बल्कि अन्य छोटे और मध्यम दुकानदार हैं।

दुकानदारों का कहना है कि त्यौहार के दिन प्रदेश की योगी सरकार को मिठाई की दुकानों को खोलने के लिए साप्ताहिक बंदी में छूट करनी चाहिए थी। रक्षाबंधन वर्ष का बड़ा त्यौहार है। इस दिन बहनें राखी या रक्षा सूत्र के साथ अपने भाइयों के लिए मिठाई लेकर जाती हैं और इसी दिन मिठाई की दुकानें बंद रहेंगी तो बहनों को भी परेशानी होगी। वहंी दुकानदारों का कोरोना काल में बड़ा नुकसान होने से अभी तक नहंी उबरे दुकानदारों को लाखों रुपए का नुकसान झेलना पडे़गा। यदि दुकान खोलते भी हैं तो प्रशासन द्वारा चालान होने का डर बना रहता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments