Wednesday, October 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा में द्वारका पेड़े वाले सहित कई मिठाई की दुकानों पर मारे...

मथुरा में द्वारका पेड़े वाले सहित कई मिठाई की दुकानों पर मारे छापे, लिए सैंपल

मथुरा। रक्षाबंधन एवं श्री कृष्ण जन्माष्टमी त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कई क्षेत्रों में मिठाई की दुकानों पर छापामार कार्रवाई की है। शहर के जय ब्रजवासी, द्वारका पेड़े वाले, टनाटन पेड़े वाले सहित कई मिठाइयों की दुािनों से दूध और दही के सैंपल लेकर लैब के लिए भेजे हैं। विभाग की इस कार्रवाई से मिलावट करने वाले मिठाई दुकानदारों में हड़कंप मचा है।


आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन और जिलाधिकारी के निर्देश पर आगामी त्योहारों को देखते हुए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के डी ओ डॉ. गौरीशंकर के नेतृत्व में श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में बेची जाने वाली मिठाई पेड़ा की गुणवत्ता की जांच के लिए श्री कृष्ण जन्म स्थान के आसपास संचालित मिठाई की दुकानों का निरीक्षण किया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने दुकानदारों को साफ सफाई एवं कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए।

टीम ने संदेह होने पर जय बृजवासी, द्वारका पेड़े वाले, टनाटन बृजवासी पेड़े वाले, कृष्ण गोपाल, जगदीश, बंसी वाला, गोपाल दास आदि प्रतिष्ठान से 9 सैंपल लिए। साथ ही टाउनशिप एरिया से दूध के 6 सैंपल लिए इसके अलावा 1 नमूना दही का लिया गया। सभी सैंपलों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है।


छापामार टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी गजराज सिंह, देवराज सिंह, डॉ सोमनाथ, मुकेश कुमार, नंदकिशोर, डॉ.रावत, सविता शर्मा तथा मनीषा शर्मा एवं खाद सहायक ताराचंद उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments