Wednesday, October 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़दो सप्ताह में 7 मासूमों की मौत के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग,...

दो सप्ताह में 7 मासूमों की मौत के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग, डीएम ने दिए गांव का सर्वे कराने के निर्देश


मथुरा। फरह के कौंह गांव में बीमारी से आठ मासूमों की मौत के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी और जिला प्रशासन की नींद टूटी है। डीएम नवनीत सिंह चहल गांव पहुंचकर मृतक बच्चों के परिजनों और मरीजों का हाल जाना। वहीं स्वास्थ विभाग ने गांव में डेरा डाल दिया है।


पिछले दिनों कौंह गांव में एक के बाद एक आठ बच्चों की बीमारी से मौत हो गई थी। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने बीमारी से निपटने और बचाव कार्य के लिए कई दिनों तक कोई इंतजामात नहीं किए। मंगलवार को डीएम नवनीत सिंह चहल कौंह गांव पहुंचे और मृतक बच्चों का हाल जानने के साथ ही मरीजों और उनके तीमारदारों से भी मिले। डीएम ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। डीएम ने कहा कि गांव का सर्वे कराया जा रहा है और बीमार व्यक्तियों की जांच कर उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा आवश्यक उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंंने कहा कि इस कर्य में कार्य में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि कोई डॉक्टर इस में लापरवाही करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इसी क्रम में आसपास के अन्य गांव में भी अभियान चलाकर लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाएगा और उन्हें आवश्यकता अनुसार दवा और मेडीकल उपचार की व्यवस्था की जाएगी।

वहीं स्वास्थ्य विभाग की नींद टूटी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची। गंभीर मरीजों को रैफर करने की स्थिति के लिए तीन एम्बूलेंस लगाई गई है। गांव में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कोरोना, डैंगू और मलेरियां की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि गांव में की गई जांच के बाद कई मरीजों में डेंगू पाया गया है। गांव में सफाई और कीटनाशक दवाआें का छिड़काव कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग अभी तक गांव में फैली बीमारी और बच्चों की मौत का कारण पता नहीं लगा सका है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments