Wednesday, October 2, 2024
Homeजुर्मराखी बांधने पहुंची बहन का हाल देख भाई ने जीजा को दी...

राखी बांधने पहुंची बहन का हाल देख भाई ने जीजा को दी दर्दनाक मौत, छलनी किया सीना, काट लीं उंगलियां

कानपुर। बिधून की गंगापुर कॉलोनी में रक्षाबंधन पर अपने भाई के राखी बांधने आई बहन की दशा देख भाई आग बबूला हो गया। भाई ने अपनी बहन के शरीर पर चोटों के निशान देखे। भाई का गुस्सा सांववें आसमान पर पहुंच गया और उसने अपने जीजा की छाती पर गैंती से एक-दो नहीं दर्जनभर वार किए। इतना ही नहीं उसकी अंगुली भी काट डाली।


शाम को जब भानु परिवार को लेने पहुंचा तो तैश में आकर अनुज ने गैंती से हमला कर उसकी हत्या कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आलाकत्ल बरामद कर अनुज को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इसमें भानु के बाएं तरफ छाती में नौ, बीच में एक, दाएं तरफ तीन गहरे घाव मिले। दाहिने हाथ की तीन अंगुलियां भी कटी थीं। सिर पर एक दर्जन जख्मों की पुष्टि हुई। रिपोर्ट के मुताबिक सिर की हड्डी टूटने से वह कोमा में चला गया। अधिक खून बहने से मौत हो गई।

पत्नी, ससुर, साली समेत पांच पर रिपोर्ट

भानु के पिता ने मामले में जो रिपोर्ट दर्ज कराई है, उसमें मुख्य आरोपी अनुज मिश्रा के अलावा भानु के ससुर राम बाबू मिश्रा, पत्नी संध्या, बड़े साले जीतू, साली रानी का नाम भी शामिल है। आरोप है कि इन सभी ने साजिश रचकर भानु को मौत के घाट उतारा। इसलिए पुलिस ने हत्या और गिरोहबंदी कर वारदात को अंजाम देने की धारा भी लगाई है। सभी आरोपी हिरासत में हैं।

दो दिन पहले दी थी धमकी


भानु के चाचा अशोक ने बताया कि दो दिन पहले आरोपी जीतू उनके घर आया था। भानु को गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी दी थी। यही नहीं उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी भानु से आए दिन पैसे भी वसूलते थे।

एक दिन पहले पति-पत्नी का हुआ था विवाद


एफआईआर के मुताबिक किसी बात को लेकर भानु का पत्नी संध्या से विवाद हुआ था। मारपीट भी हुई थी। पुलिस की जांच के मुताबिक बहन से मारपीट करने की वजह से ही उसने जीजा की हत्या की। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि भानू उसकी बहन के साथ बहुत समय से मारपीट करता आ रहा है। इस बार जब शरीर पर मारपीट के निशान देखे तो तैश में आकर हत्या कर दी।

मृतक की मां ने किया खुदकुशी का प्रयास, हंगामा

पोस्टमार्टम होने के बाद सोमवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे शव गंगापुर कालोनी पहुंचा। यहां पर पीड़ित परिजनों ने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर हंगामा किया। इसी दौरान भानु की मां ने साड़ी से गर्दन कसने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंचे पुलिस अफसरों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर सभी को समझाया। उधर आरोपी के घर भी भारी भीड़ पहुंच गई थी। इसलिए वहां पीएसी तैनात की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments