Wednesday, October 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़कोह गांव में 7 बच्चों की मौत हुई… भयावह स्थिति थी… स्वास्थ्य...

कोह गांव में 7 बच्चों की मौत हुई… भयावह स्थिति थी… स्वास्थ्य विभाग की कोताही.. जानिए और क्या बोले विधायक पूरन प्रकाश


मथुरा। बल्देव क्षेत्र के विधायक पूरन प्रकाश ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र के गांव में कौंह गांव में सात बच्चों की मौत हो गई। रक्षाबंधन के दूसरे दिन 23 अगस्त को उन्हें पता चला। उन्होंने डीएम, सीएमओ और सीएचसी के प्रभारी से बात कर गांव की स्थिति बताई।


विधायक ने भी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही मानते ही कहा कि गांव में बीमारी फैली और सात बच्चों की मौत हो गई, लेकिन स्वास्थ्य विभाग को पता तक नहीं चला। स्वास्थ्य विभाग यही कहता रहा कि सूचना नहीं मिली। गांव के समीप सीएचसी प्रभारी और उनकी स्वास्थ्य टीम को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए था।


विधायक ने कहा कि बच्चों की मौत के मामले में कहीं न कहीं तो कोताही बरती गई है। यह जांच का विषय है। उन्होंने बताया कि वह गांव वालों से और मृतक के परिजनों से मिलने पर बताया कि बच्चों का बुखार आया उसके साथ ही उल्टियां हुई और उसके बाद स्थिति गंभीर होती चली जाती है। जिससे एक-एक कर सात बच्चों की मौत हो गई। गांव में बीमारी फैलने से भयावह स्थिति थी। इसी गांव के समीप एक पिपरॉट गांव है वहां भी पिछले दिनों दो बुजुर्गों की मौत हो गई है। उनकी जांच होनी चाहिए कि आखिर वह किस बीमारी से मौत हुई है। उन्होंने कहा कि वहां मेडिकल कंैप लगाया जा रहा है। सीएमओ को भी वहां बुलवाया गया। इस मामले से उन्होंने शासन को भी अवगत करा दिया है।

उन्होंने कहा कि कोह गांव के समीप ही दो और गांव में भी बीमारी फैलने की सूचना मिल रही है। इसमें मिर्जापुर शामिल है। उन्होंने कहा कि जब वह गांव कोह गांव पहुंचे तो गांव के लोगों के आक्रोश भी सामना करना पड़ा। उसका कारण स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments