Wednesday, October 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़लेखपाल सुरेन्द्र कुमार निलंबित, तहसीलदार महावन को दिए जांच के निर्देश

लेखपाल सुरेन्द्र कुमार निलंबित, तहसीलदार महावन को दिए जांच के निर्देश

मथुरा। एसडीएम महावन ने लेखपाल सुरेन्द्र कुमार को निलंबित कर दिया है। लेखपाल को निलंबन के दौरान महावन के रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया है। लेखपाल पर दो अलग-अलग मामलों में लापरवाही बरतने और न्यायालय एवं अधिकारियों के आदेश की अवहेलना का आरोप है। एसडीएम द्वारा इस अनुशासनात्मक कार्रवाई में तहसीलदार महावन को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। यह 15 दिनों के अन्दर अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।


एसडीएम महावन कृष्णानन्द तिवारी द्वारा जारी निलंबन के आदेश में बताया कि राजस्व निरीक्षक महावन द्वारा 15 अगस्त को जांच रिपोर्ट एसडीएम के समक्ष प्रस्तुत की थी। जिसमें बताया गया कि लेखपाल सुरेन्द्र कुमार ने 12 अगस्त को ग्राम मंसा खण्ड पटलौनी में चकमार्ग और नाली के मामले में न्यालय के स्टे ऑर्डर के बाजवूद स्थिति में परिवर्तन का प्रयास किया गया। जो कि उच्चाधिकारियों के आदेश के उल्लंघन के साथ न्यायालय के आदेश की अवमानना भी की है।

वहीं लेखपाल सुरेन्द्र कुमार पर दूसरा आरोप है कि हाईकोर्ट में जनहित याचिका के मामले में नेपाल बनाम उत्तरप्रदेश राज्य में पारित निर्णय में अतिक्रमण मुक्त कार्रवाई करनी थी। लेकिन कार्यवाही न करके अवैधानिक कार्य किया गया। इस तरह की जांच रिपोर्ट के बाद लेखपाल को एसडीएम कृष्णानन्द तिवारी को निलंबित कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments