Tuesday, October 1, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़पोल पर कार्य कर रहे विद्युतकर्मी की करंट लगने से मौत, परिजन...

पोल पर कार्य कर रहे विद्युतकर्मी की करंट लगने से मौत, परिजन शव को लेकर थाने पहुंचे


शेरगढ़। बिजलीघर के सामने पटेल चौक स्थित ओवा काचरौट विद्युत पोल पर कार्य कर रहे एक विद्युत कर्मी को जबर्दस्त करंट लगने से मौत हो गई। कुछ ही समय में घटना स्थल पर स्थानीय लाग जमा हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और जांच शुरु कर दी है। विद्युत अधिकारियों ने मृतक संविदाकर्मी के परिजनों को पांच लाख रुपए का मुआवजा देने का आश्वासन दिया है।


जानकारी के मुताबिक 22 वर्षीय राहुल शर्मा पुत्र किशनचंद विद्युत विभाग में संविदा पर कार्यरत था। बुधवार शाम करीब पांच बजे बिजलीघर से शटडाउन लेकर यानि विद्युत आपूर्ति बंद करके पटेल चौक पर विद्युत लाइन का सुधार कार्य कर रहा था। इसके साथ में दो अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे। लेकिन वह दोनों अलग-अलग पोल पर थे।

पोल मैं अचानक विद्युत लाइन में करंट आने के कारण उसको करंट लग गया और वह पोल से राहुल नीचे गिर गया। वहां खड़े लोगों ने देखा कि राहुल तड़प रहा था। लोगों ने बिजलीघर पर घटना की सूचना दी। उसके साथी संविदा कर्मी उसे स्थानीय शिवचरण हॉस्पीटल ले गए। यहां डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया। संविदा कर्मी एवं परिवारीजन जीआर हॉस्पिटल कोसीकलां ले गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजन राहुल के शव को लेकर हॉस्पीटल से शेरगढ़ थाना पहुंचे। वहां पर जैसे ही थाना प्रभारी प्रशांत त्यागी को पता चला तो उन्होंने तुरंत ही थाने पर आवश्यक कार्रवाई कर परिजनों के कहने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। कुछ ही समय में शेरगढ़ जेई व एसडीओ दोनों ही अपने कुछ साथी विद्युत संविदा कर्मियों के साथ थाना शेरगढ़ पहुंचे।


उन्होंने भी परिजनों को पूर्ण आश्वासन दिलाया कि जो भी घटना घटी है वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हम आप सभी लोगों के साथ हैं और उन्होंने उच्चाधिकारियों के लिए लिख दिया है। विद्युत अधिकारियों ने विभाग की तरफ से 5 लाख रुपए का चेक दिलवाने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर थाना शेरगढ़ पर सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments