Tuesday, October 1, 2024
HomeUncategorizedराजीव एकेडमी में बीसीए के नवागंतुक छात्र-छात्राओं को दी टेक्निकल जानकारी

राजीव एकेडमी में बीसीए के नवागंतुक छात्र-छात्राओं को दी टेक्निकल जानकारी

राजीव एकेडमी में बीसीए के नवागंतुक छात्र-छात्राओं को दी टेक्निकल जानकारी
आईटी सेक्टर में रोजगार की अपार सम्भावनाएं- निष्ठा जैन
मथुरा। आई.टी. सेक्टर में रोजगार की अपार सम्भावनाएं हैं। कोविड-19 के बाद इस क्षेत्र में रोजगार की सम्भावनाएं और तेजी से बढ़ी हैं जिनका लाभ बीसीए के विद्यार्थी उठा सकते हैं। जरूरी है कि इस क्षेत्र में रोजगार हासिल करने के लिए छात्र-छात्राएं समय के अनुरूप तकनीकी दृष्टि से अपने आपको को दक्ष करें। यह बातें राजीव एकेडमी के बीसीए के नवागंतुक छात्र-छात्राओं के ओरिएंटेशन कार्यक्रम में टीसीएस कम्पनी में सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर निष्ठा जैन ने वर्चुअल माध्यम से बताईं।
विशेषज्ञ सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर निष्ठा जैन ने कहा कि आई.टी. सेक्टर में उच्च पैकेज पर जॉब हासिल करने के लिए टेक्निकल टिप्स क्या हैं और इनका फालोअप कैसे करें, यह जानना जरूरी है। बीसीए विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में निष्ठा जैन ने छात्र-छात्राओं को करिअर अपॉर्च्यु निटी इन आई.टी. सेक्टर पोस्ट कोविड विषय पर विस्तार से जानकारी दी।
रिसोर्स परसन ने बताया कि आज के युग में आईटी सेक्टर ही सर्वाधिक जॉब दिलाने वाला और युवाओं का लोकप्रिय सेक्टर है। कोविड-19 के बाद आईटी सेक्टर का महत्व और अधिक बढ़ा है जिसका लाभ विद्यार्थियों को उठाना चाहिए। निष्ठा जैन ने इसके साथ-साथ आई.टी. सेक्टर में आने वाले टेक्निकल अपडेट और नित नई-नई टेक्नोलॉजीज से छात्र-छात्राओं से स्वयं को अपडेट रखने का आह्वान किया।
इस अवसर पर निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने विद्यार्थियों से कहा कि आई.टी. सेक्टर में हर घण्टे नया अपडेट होता है जिसका ज्ञान आपको होना आवश्यक है। आई.टी. टेक्निकल फील्ड में कोडिंग महत्वपूर्ण सिस्टम है, जिसकी जानकारी प्रत्येक आई.टी. के विद्यार्थी को अनिवार्य है। उन्होंने बीसीए के विद्यार्थियों से अध्ययन के दौरान ही कोडिंग पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने बताया कि राजीव एकेडमी में दिए जा रहे तकनीकी ज्ञान के कारण ही विप्रो, टैकमहिन्द्रा, टीसीएस, एल.एण्डटी., हैक्सावेयर, कोग्नीजेंट, इनरजिजर, इनफोसिस जैसी ख्यातिनाम बड़ी कम्पनियां प्रतिवर्ष प्लेसमेंट के माध्यम से यहां के छात्र-छात्राओं को उच्च पैकेज पर जॉब दे रही हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments