Monday, September 30, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा की ऊषा एनक्लेव कालोनीवासी विद्युत अधिकारियों की अनदेखी के चलते भय...

मथुरा की ऊषा एनक्लेव कालोनीवासी विद्युत अधिकारियों की अनदेखी के चलते भय के साए में

मथुरा। मथुरा-वृंदावन नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली उषा एनक्लेव एवं उसके आसपास की कॉलोनियों के निवासियों को हर वक्त खतरा सता रहा हैँ। घरों के आगे और छतों पर जा रही एलटी और हाईटेंशन लाइन गुजरने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। स्थानीय लोगों ने इस मामले में कई बार स्थानीय विद्युत अधिकारियों से शिकायत की है। लेकिन स्थिति जस की तस बनी है। इस गंभीर समस्या को लेकर क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त है।


स्थानीय लोगों का कहना था कि उनके मकानों के ऊपर से 33 केवी की लाइन जा रही है। जिसकी शिकायत उन्होंने कई माह पूर्व विद्युत विभाग विद्युत मंत्री एवं अन्य अधिकारियों से भी की थी इसके साथ ही मथुरा जनपद के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण से भी शिकायत की गई। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।


लोगों का कहना है कि 33 केवी की लाइन के चलते उनके घरों के आसपास झनझनाहट आती रहती है और कभी-कभी जोरदार चिंगारी भी तारों से उठती रहती है। इसके साथ उन्होंने बताया कि कई बार तो हादसे तक हो चुके हैं और कई पशु काल के गाल में समा चुके हैं लेकिन बावजूद इसके अभी तक कोई सुनवाई विद्युत विभाग द्वारा नहीं की गई है।

पूर्व के दिनों में स्थाई निवासियों द्वारा विद्युत विभाग को लिख कर के भी इस संबंध में शिकायत दी गई। लेकिन नतीजा शून्य निकला। स्थाई निवासी सुरेश, गिर्राज, रघुराज एवं महिला सरोज ने बताया कि कई बार हादसे हो चुके हैं। वह चाहते हैं कि प्रशासन इस ओर ध्यान दें और शीघ्रता से 33 केवी के तारों को हटायें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments