Monday, September 30, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़अब फोन में इंटरनेट के बिना भी डेस्कटॉप पर चला सकते हैं...

अब फोन में इंटरनेट के बिना भी डेस्कटॉप पर चला सकते हैं व्हाट्सएप, आ गया नया फीचर


अब व्हाट्सएप के वेब वर्जन पर लॉगिन करना ज्यादा आसान हो गया है। यह बिना इंटरनेट के भी आपके फोन में चल सकेगा। पहले यूजर्स को व्हाट्सएप वेब पर लॉगिन करने प्राइमरी फोन की जरूरत होती थी। साथ ही यह भी जरूरी था कि प्राइमरी डिवाइस में इंटरनेट चलता रहे। लेकिन अब इस झंझट व्हाट्सएप पर मल्टी-डिवाइस फीचर आ जाने से खत्म हो गई है। फीचर को एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस के लिए जारी किया जा रहा है।


ऐसे चलाएं बिना इंटरनेट व्हाट्सएप


नया फीचर आ जाने के बाद, भले ही आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट ना हो, लेकिन डेस्कटॉप पर आपका व्हाट्सएप अकाउंट चलता रहेगा। हालांकि डेस्कटॉप को इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए आपको मल्टी-डिवाइस बीटा प्रोग्राम एक्टिवेट करना होगा। इसे एक्टिवेट करने के लिए फोन में व्हाट्सएप खोलें और लिंक डिवाइस ऑप्शन पर जाएं। यहां आपको बेटा प्रोग्राम ज्वाइन करने का ऑप्शन मिल जाएगा।


आपको बस मल्टी-डिवाइस फीचर को चुनना है और जिस डिवाइस पर व्हाट्स एप वेब इस्तेमाल करना हो, वहां क्यूआर कोड को स्कैन करना है। इसके बाद आप चाहें तो प्राइमरी फोन से इंटरनेट को बंद भी कर सकते हैं, और आपका व्हाट्सएप वेब अकाउंट चलता रहेगा। जब तक आप खुद उस पीसी से लॉगआउट नहीं करते, आपका व्हाट्सएप अकाउंट ब्राउज़र पर दिखाई देगा। नया फीचर विंडोज 10, विंडोज 11 और मैकओएस पर बेहतर तरीके से सपोर्ट करता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments